यूपी के मुरादाबाद महिला सिपाही को वर्दी पहनकर इंस्टाग्राम रील बनाना पड़ा भारी, SSP ने लिया एक्शन
UP's Moradabad female constable wearing uniform had to make Instagram reel heavy, SSP took action

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस पर इन दिनों सोशल मीडिया पर वीडियो बनाने का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है। इससे पहले भी कई पुलिसकर्मियों द्वारा रील बनाने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। अब इसी क्रम में एक महिला कॉन्सटेबल को वीडियो बनाना भारी पड़ गया है। बीते सोमवार को महिला कॉन्स्टेबल शालिनी मलिक का वर्दी में एक रील वायरल हुआ था। मामला संज्ञान में आने के बाद एसएसपी ने शालिनी मलिक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड में बड़ा खुलासा: लड़की के मोबाइल से 12 वीडियो और मिले, सभी फुटेज आपत्तिजनक

महिला सिपाही को वीडियो बनाना पड़ा भारी


प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह मामला मुरादाबाद शहर का बताया जा रहा है। वर्तमान में शालिनी मलिक महिला थाने में सिपाही के पद पर तैनात हैं। वहीं महिला सिपाही के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पुरानी वीडियो पड़ी हुई थी। इस वीडियो में महिला सिपाही वर्दी पहनकर एक गाने पर एक्सप्रेशन देते नजर आ रही है। वीडियो में माथा गरम है, सुबह से मेरा, रख दे हथेली न मां, तूने कुछ खाया, देर से क्यों आई... यह गाना सुनाई दे रहा है। जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया।

मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने किया सस्पेंड


रील वीडियो वायरल होने के बाद किसी ने इस मामले की शिकायत दर्ज करवा दी। वहीं मुरादाबाद पुलिस के ट्विटर अकाउंट में ट्वीट कर मामले की शिकायत अधिकारियों से की गई। जिसके बाद एसएसपी हेमंत कुटियाल ने सीओ सिविल लाइंस डॉ. अनूप सिंह से इस पूरे मामले की जांच करवाई।

सीओ की रिपोर्ट मिलने के बाद एसएसपी ने कॉन्स्टेबल शालिनी मलिक को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि मुरादाबाद में बीते सप्ताह के अंदर यह तीसरा मामला सामने आया है। सीओ डा. अनूप सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि द्वेष भावना के चलते विभागीय कर्मचारियों द्वारा इस काम को किया जा रहा है। इस मामले में वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

Share this story