चलती ट्रेन से गिरी 3 साल की बच्ची को बचाने के लिए पिता ने भी लगा दी छलांग, फिर जो हुआ उसे सुन कांप जाएगी रूह

The father also jumped to save the 3-year-old girl who fell from the moving train, then the soul will tremble to hear what happened

Varanasi News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) जिले से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां दौड़ती ट्रेन से तीन साल की बच्ची गिर गई। उसे बचाने के लिए पिता ने भी ट्रेन से छलांग लगा दी। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिवार दिल्ली से बिहार में दरभंगा के लिए जा रहा था।

चेन पुलिंग की सूचना पर पहुंची था पुलिस


वाराणसी के मिर्जामुराद थाना इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने बताया कि घटना का पता तब चला जब रियान की पत्नी जरीना खातून ने ट्रेन को रोकने के लिए चेन पुलिंग की। इसके अलावा ट्रेन के अन्य यात्रियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्होंने बताया कि रियान और उनकी पत्नी के स्थानीय रिश्तेदार पहुंच गए हैं।

नई दिल्ली से ट्रेन में बैठा था परिवार


जानकारी के मुताबिक बिहार के दरभंगा जिले के भवानीपुर स्थित घनश्यामपुर गांव निवासी रियान दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करते थे। शनिवार को वह नई दिल्ली से स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में अपनी पत्नी जरीना खातून, बेटी रोजी परवीन (3 साल) और एक रिश्तेदार फिरोज के साथ दरभंगा जा रहे थे। रिश्तेदार फिरोज ने बताया कि ट्रेन के सामान्य कोच में जगह न होने के कारण वह एक स्लीपर कोच के गेट पर खड़े थे।

अभिनेता Sunil Shende का 75 साल की उम्र में निधन, इंडस्ट्री में शोक

सीट नहीं मिलने पर ट्रेन के दरवाजे पर खड़े थे 


उन्होंने बताया कि ट्रेन में चल रहे टीटीई से उन्होंने बर्थ (सीट) दिलाने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने सीट नहीं दिलाई। ट्रेन अपनी रफ्तार से दौड़ रही थी। तभी वहां गेट के पास मौजूद बच्ची रोजी ट्रेन से गिर गई। इसे देख रियान ने भी ट्रेन से छलांग लगा दी। घटना के बाद हड़कंप मच गया।

पुलिस ने कब्जे में लिए दोनों शव


रियान की पत्नी जरीना ने चेन खींच दी। अन्य यात्रियों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। सूचना पर आनन-फानन में रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बच्ची रोजी और पिता रियान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। जानकारी के मुताबिक यह हादसा दरभंगा की ओर जाते समय वाराणसी के बहेड़वा हॉल्ट के पास हुआ।

Share this story