यूपी में उपचुनाव से पहले BJP को झटका, त्यागी समाज ने किया बहिष्कार का ऐलान

Shock to BJP before the by-elections in UP, Tyagi Samaj announces boycott

उत्तर प्रदेश के खतौली में 5 दिसंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले त्यागी समुदाय ने बीजेपी को झटका दिया है। त्यागी समुदाय के सदस्यों ने शनिवार को मुजफ्फरनगर जिले के नवाला में एक बैठक की और खतौली उपचुनाव में "बीजेपी का बहिष्कार" करने का ऐलान किया है। समुदाय के सदस्यों ने कहा कि भाजपा के पूर्व सदस्य श्रीकांत त्यागी की हालिया गिरफ्तारी और यूपी पुलिस द्वारा उनके परिवार के साथ किए गए "दुर्व्यवहार" के बाद यह कदम उठाया गया है।


त्यागी-ब्राह्मण-भूमिहार मोर्चा के अध्यक्ष मांगेराम त्यागी ने कहा, "यह सर्वसम्मत फैसला है। आज हम इस गाँव में, जहाँ त्यागी की अच्छी खासी आबादी है, पूरे समुदाय को सत्तारूढ़ पार्टी से दूर रहने के लिए कहने के लिए एकत्रित हुए हैं। हम कभी नहीं भूल सकते कि पार्टी ने श्रीकांत त्यागी और उनके परिवार के साथ कैसा व्यवहार किया।"

बैठक में मौजूद दीपक कुमार त्यागी ने कहा, "बीजेपी को हमारे समुदाय का लगभग 99% वोट अतीत में मिला था और बदले में उन्होंने केवल हमारे लोगों को परेशान किया। इस बैठक का उद्देश्य हमारे सभी लोगों को एक मंच पर लाना है।"

अगस्त में, श्री कान्त त्यागी, जिसने खुद को भाजपा सदस्य के रूप में अपनी पहचान बताई थी, को एक कथित वीडियो के वायरल होने के बाद नोएडा में एक महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में यूपी पुलिस ने मामला दर्ज किया था। मेरठ में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बाद में 21 अगस्त को नोएडा में श्रीकांत त्यागी के समर्थन में समुदाय के लोगों ने 'महापंचायत' की थी।

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में सिपाही ने टोका तो दो नाबालिगों ने पुलिसवाले को ही जड़ दिया थप्पड़

 
मुजफ्फरनगर जिले की खतौली विधानसभा सीट 2013 के मुजफ्फरनगर दंगा मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी की अयोग्यता के बाद खाली हुई है। इनके अलावा यूपी की रामपुर विधान सभा सीट और मैनपुरी लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव हो रहे हैं। सभी जगह 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि 8 दिसंबर को मतगणना होगी। 

Share this story