Noida DM सुहास एलवाई ने Pradeep Mehra से की मुलाकात, मदद करेगी यूपी सरकार
नोएडा डीएम सुहास एलवाई ने प्रदीप मेहरा  से की मुलाकात, मदद करेगी यूपी सरकार

Noida News: सोशल मीडिया सेंसेशन बन चुके प्रदीप मेहरा (Pradeep Mehra) की मदद के लिए प्रदेश की योगी सरकार ने हाथ बढ़ाया है. प्रदीप की मुलाकात आज गौतम बुध नगर (Gautam Budh Nagar)  के डीएम सुहास एलवाई (DM Suhas LY) से हुई है.इस दौरान डीएम सुहास एलवाई ने प्रदीप और उसके भाई से लगभग 15 मिनट तक बातचीत की. डीएम ने ये समझने की कोशिश की कि प्रदीप की आर्थिक स्थिति क्या है और उन्हें किन किन चीजों की आवश्यकता है.डीएम ने प्रदीप की करियर काउंसलिंग करवाने के बात भी कहीं है.

आजम खान ने भी लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

डीएम सुहास एलवाई ने प्रदीप से की ये बातें 


प्रदीप मेहरा ने डीएम सुहास एलवाई को बताया कि वह 12वीं पास है अभी उसने ग्रेजुएशन में एडमिशन नहीं लिया है. हालांकि वह आर्मी में जाना चाहता है. इसके लिए वो लगातार मेहनत कर रहा है. प्रदीप ने डीएम को बताया कि बहुत सारे इंसीटयूट और कॉलेज वायरल होने के बाद उससे संपर्क में हैं और उसे अपने यहां फ्री में एडमिशन देने के लिए तैयार हैं. इस पर डीएम ने कहा कि वह प्रदीप को बताएंगे कि उसे किस कॉलेज में एडमिशन लेना चाहिए.

Raja Bhaiya के करीबी Akshay Pratap Singh जेल भेजे गए, सजा का ऐलान कल

प्रदीप के मां की इलाज की बात कही 


डीएम ने प्रदीप से उसकी मां के इलाज के बारे में भी जानकारी ली. प्रदीप ने बताया कि उनकी मां को टीबी है और उनका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है. इसके बाद उन्होंने प्रदीप से उसकी मां के इलाज के कागजात लिए हैं और कहा है कि वह गौतमबुध नगर के अस्पताल में उनकी रिपोर्ट दिखाएंगे अगर संभव हुआ तो उनकी मां को इलाज के लिए गौतमबुधनगर ही ला सकते हैं. हालांकि यह निर्णय पूरी तरह से प्रदीप पर छोड़ा गया है.

प्रदीप मेहरा को दी यह नसीहत 


डीएम ने कहा कि आज आप कई लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत बन चुके हैं, लेकिन बहुत जरूरी है कि आप अपना टारगेट क्लियर रखें और उसके लिए लगातार मेहनत करते रहे. डीएम ने प्रदीप की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से प्रदीप की उम्र के बाकी बच्चे गैजेट के साथ बिजी रहते हैं. ऐसे में प्रदीप का फिटनेस पर ध्यान देना बहुत बड़ी बात है.डीएम सुहास एलवाई खुद भी ओलंपिक पदक विजेता हैं, उन्होंने कहा कि प्रदीप की रनिंग बहुत अच्छी है. अगर वह चाहे तो आर्मी के थ्रू सपोर्ट में भी अपना फ्यूचर संवार सकता है.

प्रदीप मेहरा का वीडियो वायरल होने के बाद कई लोग मदद के लिए आए आगे 


गौरतलब है कि प्रदीप मेहरा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें प्रदीप नोएडा की सड़कों पर दौड़ते हुए दिखाई पड़ रहे थे. इस वीडियो में प्रदीप मेहरा बताते हुए दिख रहे थे कि वह सेना में भर्ती होना चाहते हैं.परिवार की स्थिति अच्छी नहीं है और मां का इलाज भी पिछले 2 साल से दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है इसलिए प्रदीप को एक फूड प्वाइंट में काम करना पड़ता है.वायरल वीडियो में दौड़ते हुए प्रदीप बताते हैं कि अलग से प्रैक्टिस करने का मौका नहीं मिलता है, इसलिए वह अपने ऑफिस से घर तक दौड़ कर जाते हैं. यह दूरी लगभग 10 किलोमीटर से भी ज्यादा है. प्रदीप मेहरा के जज्बे को सोशल मीडिया पर बहुत सारी तारीफ मिल रही है. हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है और मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहा है.

Share this story