Moradabad News: हिंदू कॉलेज में बुर्का पहनकर आईं छत्राओं को गेट पर रोका, सपा छात्र सभा का जोरदार हंगामा

मुरादाबाद: हिंदू कॉलेज में बुर्का पहनकर आईं छत्राओं को गेट पर रोका, सपा छात्र सभा का जोरदार हंगामा

Moradabad News: यूपी के मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में बुर्का पहनकर आईं छत्राओं को गेट पर ही रोका दिया गया. जिसके बाद छात्राएं कॉलेज के गेट पर ही विरोध करने लगीं. इसकी सूचना जैसे ही समाजवादी छात्र  सभा को हुई तो वे भी मौके पर पहुंच कर धरने पर बैठ गए. समाजवादी छात्र सभा ने कक्षाओं तक बुर्के में छात्राओं को जाने की अनुमति देने के लिए जोरदार हंगामा किया.

बता दें कि कॉलेज में पहली जनवरी से ड्रेस कोड लागू कर दिया है. इसी क्रम में बुर्का पहनकर आने वाली छात्रों को आज प्रवेश नहीं दिया गया. अब हंगामा होने पर सवाल उठने लगे हैं. कॉलेज के शिक्षकों कहना है कि कुछ लोग अनुशासन के मामले को दूसरी दिशा में ले जा रहे हैं. अब छात्राओं के लिए कॉलेज गेट पर चेंजिंग रूम की व्यवस्था होगी. फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छात्र सभा की टीम को समझा कर प्राचार्य को ज्ञापन दिलवाया.

सपा विधायक ने दिया विवादित बयान


उधर मामले में अब सियासत भी शुरू हो गई है. पूर्व सपा विधायक जमीर उल्लाह ने कहा कि बुर्का बैन  करने वालों को नंगा करके घुमाया जाए. तब जाकर कॉलेज मैनेजमेंट को पता चलेगा कि बेपर्दगी क्या होती है. पूर्व विधायक जमीरउल्लाह ने कहा कि यह बिल्कुल गलत है. अगर लड़कियां बुर्का पहनकर जाना चाहती हैं तो जाएं। बुर्के पर पर कोई पाबंदी नहीं होनी चाहिए. अगर जो पाबंदी लगाए उसको नंगा करके घुमाओ. हमारे हिंदुस्तान में कल्चर है हिजाब. हमारे यहां बहन बेटियां अपनी आवाज भी नहीं सुनने देती. आज भी जाइए तो गांव में घूंघट में महिलाएं होती हैं.

Share this story