यूपी बीजेपी में बदलेंगे कई चेहरे, इस हाईलेवल मीटिंग में मिशन 2024 के लिए नई टीम पर मुहर

Many faces will change in UP BJP, new team for mission 2024 sealed in this high level meeting

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के बाद अब प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की बैठक होगी। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 22 जनवरी को होने वाली इस बैठक को मिशन 2024 के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह सहित कई अन्य बड़े नेताओं के रहने की संभावना है। बैठक के बाद यूपी में सांगठनिक बदलावों का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। बैठक यूपी बीजेपी की नई टीम पर भी फैसला हो सकता है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल विस्तार के साथ ही प्रदेश में भी संगठनिक गतिविधियां तेज होने लगी हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी अब नड्डा के साथ अपनी नई पारी शुरू करेंगे। उनके अध्यक्षीय कार्यकाल में यह पहली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी।

बैठक में पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों का रोडमैप तैयार करेगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में जिस तरह से पीएम मोदी ने बूथों की मजबूती पर जोर दिया। प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में यूपी के 22 हजार से अधिक कमजोर बूथों को मजबूती देने पर फोकस रहेगा। इसके साथ ही निकाय चुनावों की रणनीति को लेकर भी चर्चा होगी। माना जा रहा है कि अप्रैल के अंत या मई में निकाय चुनाव हो सकते हैं।

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद यूपी में सांगठनिक बदलावों का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी कह भी चुके हैं कि यह बदलाव वार्ड, मंडल जिला और क्षेत्र से लेकर प्रदेश स्तर तक होगा। बैठक में प्रदेश भाजपा की टीम के साथ ही यूपी कोटे से केंद्र में मंत्री और राष्ट्रीय पदाधिकारी भाग लेंगे।

Share this story