Lucknow: गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल में भिड़े दो स्कूलों के छात्र, 43 अस्पताल में भर्ती, ये थी वजह

Lucknow: गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल में भिड़े दो स्कूलों के छात्र, 43 अस्पताल में भर्ती, ये थी वजह

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के केडी सिंह बाबू स्टेडियम (KD Singh Babu Stadium) मंगलवार को अखाड़ा बन गया। यहां छेड़छाड़ का आरोप लगाकर दो स्कूलों के छात्रों में टकराव हो गया।

दोनों ओर से हुए बवाल में करीब 43 छात्र घायल हुए हैं। बताया गया है कि स्टेडियम में सैनिक स्कूल (Sainik School) और सेंट जोसेफ स्कूल (St. Joseph’s School) के छात्र-छात्राएं गणतंत्र दिवस की परेड का रिहर्सल कर रहे थे।

गणतंत्र दिवस परेड की कर रहे थे रिहर्सल


जानकारी के मुताबिक लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में गणतंत्र दिवस की तैयारियां चल रही हैं। काफी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं भी यहां अपने अध्यापकों की देखरेख में रिहर्सल कर रहे हैं। इनके साथ सेना, पीएसी और पुलिस की टुकड़ियां भी अभ्यास में हैं। बताया गया है कि मंगलवार को कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर रिहर्सल चल रहा था। परेड चारबाग से शुरू होकर विधान भवन होते हुए स्टेडियम में पहुंची।

दोनों स्कूलों के छात्रों में हो गई कहासुनी


बताया गया है कि इस दौरान सैनिक स्कूल और सेंट जोसेफ स्कूल के बच्चों में कहासुनी हो गई। सेंट जोसेफ के बच्चों का आरोप है कि बैंड में शामिल दो छात्राओं पर सैनिक स्कूल के छात्रों ने रिहर्सल के दौरान टिप्पणी कर दी थी। इसी बात को लेकर दोनों स्कूलों के छात्र आमने-सामने आ गए।

हाथापाई के साथ छात्रों ने एक दूसरे पर जमकर बेल्ट चलाईं। छात्रों के इस बवाल को रोकने के लिए पुलिस, पीएसी, स्कूलों को अध्यापकों समेत राहगीनों ने कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

दोनों और से इतने छात्र हुए घायल, स्कूल ने लगाए ये आरोप


सामने आया है कि मारपीट में सेंट जोसेफ स्कूल की तीन लड़कियों समेत कुल 35 छात्र घायल हुए हैं। कई छात्रों के सिर में चोट है। वहीं सैनिक स्कूल के भी आठ छात्र घायल हुए हैं। घटना के बाद दोनों स्कूलों के अधिकारियों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

सेंट जोसेफ स्कूल के एमडी ने बताया कि परेड में स्कूल के 172 बच्चे भाग ले रहे थे। जबकि सैनिक के 106 बच्चे परेड में शामिल थे। दोनों स्कूल भी एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।

Share this story