यूपी में कोहरे का कहर, 5 की मौत, औरैया में यमुना-उरई में नहर में ग‍िरी कार, ट्रैक्‍टर-ट्राली भी पलटी

Fog wreaks havoc in UP, 5 killed, Yamuna in Auraiya-Car fell into canal in Orai, tractor-trolley also overturned

Accident Due To Fog In UP यूपी में कोहरा और तेज रफ्तार के चलते आज सड़क हादसों में अबतक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के कई ह‍िस्‍सों में शुक्रवार देर रात से छाया घना कोहरा शन‍िवार सुबह तक कई लोगों को न‍िगल गया।

औरैया में घने कोहरे के चलते यमुना में ग‍िरी तेज रफ्तार कार

औरैया में शुक्रवार देर रात जालौन की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार शेरगढ़ घाट के पास यमुना पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। हादसे में गाजियाबाद के राजनगर निवासी करन पुत्र संजय सहगल की मौत हो गई। घटनास्थल से कुछ दूर पर शव उतराता मिला। वह मर्चेंट नेवी में थे। कुल्लू-मनाली घूमने के लिए निकले थे। उनके साथ कुछ और लोग होने की संभावना पुलिस जता रही है। इसकी पुष्टि अभी नहीं हो सकी है। अन्‍य लोगों की तलाश के ल‍िए पुल‍िस युमना नदी में सर्च आपरेशन भी चला रही है।

अयोध्‍या में कोहरे में पलटी ट्रैक्टर- ट्राली, दो की मौत

  • अयोध्‍या के मवई में कोहरे के चलते पटरंगा थाना क्षेत्र के सेठौली गांव के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर- ट्राली पटलने से दो मजदूरों की मौत हो गई।
  • सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला मुख्यालय भेज दिया है। वहीं मौत की खबर से मजदूरों के परिवार में कोहराम मचा है।
  • मवई थाना क्षेत्र के नेवरा गांव निवासी अजय कुमार (28) ट्रैक्टर- ट्राली पर लकड़ी का ठूंठ लादकर रजनपुर गांव निवासी धर्मराज (38) व एक अन्य के साथ शुक्रवार की देर रात पटरंगा थाना क्षेत्र के सेठौली गांव में गिराने गए थे।
  • अलाव की लकड़ी गांव में गिराकर वापस लौट रहे थे कि सेठौली मोड़ पर कोहरे के चलते अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर- ट्राली गहरे गड्ढे में पलट गई।

जालौन में कोहरे के कारण नहर में गिरी कार एक की मौत

  • जालौन कोतवाली क्षेत्र में नारायणपुरा के पास शनिवार की सुबह एक कार अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई। हादसे में कार सवार एक युवक की मौत हो गई। दूसरे को ग्रामीणों ने बचा लिया।
  • धनोरा कला गांव में अखंड रामायण को लेकर भंडारे का आयोजन होना है। भंडारे के लिए सब्जी खरीदने के लिए धनोरा कला निवासी बांके बिहारी और सुमित कुमार कार से जालौन की सब्जी मंडी में आ रहे थे।
  • घने कोहरे के कारण नारायणपुरा नहर बंबी के पास कार का संतुलन बिगड़ गया और कार नहर में जा गिरी। हादसे के बाद आसपास के ग्रामीण मदद के लिए मौके पर पहुंच गए।
  • कार में फंसे दोनों युवकों को किसी तरह से बाहर निकाला लेकिन गंभीर रूप से घायल बांके बिहारी की मौत हो गई। जबकि सुमित को नाजुक हालत में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।
  • हादसे की जानकारी मिलते ही गांव में मातम छा गया। बांके बिहारी के स्वजन जालौन पहुंच गए प्रभारी निरीक्षक कुलदीप तिवारी का कहना है कि हादसा कोहरे के कारण हुआ अन्य किसी वाहन से टक्कर की बात सामने नहीं आई है।

पीलीभीत कोहरे में अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से ग्रामीण की मौत

पीलीभीत के गजरौला थाना क्षेत्र में सुहास मार्ग पर शनिवार को तड़के घने कोहरे के दौरान अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मृत्यु हो गई। हादसे की सूचना से ग्रामीण के परिवार में चीत्कार मची है। गजरौला थाना क्षेत्र के गांव पिपरिया निवासी 50 वर्षीय राम बहादुर पुत्र रामविलास शनिवार तड़के करीब चार हनुमान मंदिर की साफ सफाई करने जा रहे थे तभी किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें चपेट में ले लिया। राम बहादुर का सिर कुचल जाने से उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। किसी राहगीर ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की।

इस बीच हादसा स्थल पर जुटे मृतक के परिवार वालों तथा अन्य ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। मृतक राम बहादुर चार भाइयों में सबसे बड़ा था। मृतक के भाई कालीचरण ने बताया कि राम बहादुर रोजाना भोर में हनुमान मंदिर की साफ सफाई करने जाते थे। गजरौला थाना प्रभारी निरीक्षक आशुतोष रघुवंशी के मुताबिक दुर्घटना के बारे में अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है।

Edited By: Prabhapunj Mishra

Share this story