अलीगढ़ में सांप्रदायिक संघर्ष, पथराव-फायरिंग में तीन घायल, बाइक टकराने के बाद बवाल, एक घंटा जाम रहा आगरा रोड

Communal conflict in Aligarh, three injured in stone pelting and firing, ruckus after bike collision, Agra road jammed for an hour

Aligarh News: अलीगढ़ शहर के संवेदनशील इलाके सराय सुल्तानी में सोमवार रात बाइक टकराने को लेकर हुए विवाद ने सांप्रदायिक रूप ले लिया। मुस्लिम युवकों ने हिंदू युवकों की घेरकर पिटाई कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और जमकर पथराव हुआ। पुलिस की मौजूदगी में पथराव होता रहा। कुछ राहगीरों से भी मारपीट की गई। दहशत से बाजार बंद हो गया। बड़ी संख्या में फोर्स पहुंचने पर आरोपित भाग गए। तीन लोग घायल हुए हैं। आक्रोशित हिंदू लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की।

दूसरी बार कर दिया पथराव और फायरिंग


आइजी दीपक कुमार, डीएम इंद्रविक्रम सिंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी के पहुंचने पर मामला शांत हो गया, मगर रात 12 बजे सराय सुल्तानी चौकी वाली गली में मुस्लिम लोगों ने पथराव कर दिया। फायरिंग भी की। इससे एक कार क्षतिग्रस्त हुई है। हिंदू पक्ष की ओर से दो तहरीर दी गई हैं। एक 19 नामजद व 20 -25 अज्ञात लोगों के खिलाफ है और दूसरी एक नामजद व अज्ञातों के खिलाफ है।

बाइक के वाहन से टकराने के बाद हुआ विवाद


पक्की सराय के दिलीप उर्फ आकाश, हिमांशु व एक अन्य युवक रात करीब साढ़े आठ बजे होटल ताज के पास कुछ सामान लेने गए थे। इनकी बाइक अन्य वाहन से टकरा गई। आरोप है कि मुस्लिम युवकों ने गालीगलौज की। विरोध करने पर थप्पड़ मारा। वहां से गुजर रहे पक्की सराय के अंकित अपने परिचित हिमांशु को देखकर रुक गए। विरोध करने पर मुस्लिम युवकों व ताज होटल के कर्मचारियों ने उनकी पिटाई कर दी। इन युवकों ने अपने परिचित लोगों को फोन कर दिया। कुछ देर बाद दोनों पक्षों के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

आगरा रोड पर करीब एक घंटे जाम रहा


इस दौरान आगरा रोड पर करीब एक घंटे जाम रहा। घटना की जानकारी शहर में तेजी से फैल गई। सभी थानों के फोर्स ने हालात पर काबू पाया। दोनों तरफ के रास्ते बंद कर लोगों को हटाया गया। भाजपा महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। तनाव के चलते इलाके में फोर्स तैनात है।

युवकों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इसमें युवक आंशिक रूप से घायल हुए। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कुछ युवक नशे में प्रतीत हो रहे थे। - कलानिधि नैथानी, एसएसपी 

Share this story