Building Collapse In Agra: यूपी के आगरा में ईमारत हुए धराशायी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Building collapses in UP's Agra, many feared trapped

Agra Building Collapse: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। धुलियागंज स्थित सिटी स्टेशन (Dhuliaganj City Station)  के बाहर गुरुवार को कई माकन धराशायी हो गए हैं। मलबे से तीन लोगों को बाहर निकाला गया है। वहीं एक बच्ची अभी फंसी हुई है। ऐसी आंशका जताई जा रही है कि अभी कई लोग मलबे में दबे हैं। वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर क्षेत्रीय थाना कोतवाली, हरिपर्वत पुलिस और एंबुलेंस पहुंची है। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक एक धर्मशाला की बेसमेंट में खुदाई चल रही थी जिस कारण मकान भरभराकर गिर गए। पुलिस के मुताबिक तीन लोगों को दबे होने की पता चला था जिन्हें रेस्क्यू कर लिया गया। 

खोदाई के दौरान बराबर वाली तीन मंजिला जर्जर इमारत गिरी


हरीपर्वत के घटिया इलाके में सिटी स्टेशन रोड पर गुरुवार की सुबह तीन मंजिला जर्जर इमारत गिर गई। हादसा धर्मशाला में निर्माण कार्य के दौरान हुआ। नींव खोदाई के दौरान बराबर वाली जर्जर इमारत गिर गई। वहां मौजूद एक ही परिवार के पांच लोग दब गए। चार लोगों को करीब आधा घंटे प्रयास के बाद बाहर निकाला गया।


एक ही परिवार के पांच लोग दबे, चार को सकुशल निकाला


इमारत के मलबे में दबी चार वर्षीय बालिका को एक घंटे से अधिक प्रयास के बाद बाहर निकाला जा सका। पुलिस ने सभी को अस्पताल भेजा है। बालिका बेहोशी की हालत में मिली, उसकी हालत गंभीर है। घटना गुरुवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे की है। सिटी स्टेशन रोड पर धर्मशाला है। वहां पर निर्माण कार्य चल रहा है। बताते हैं कि नींव के खोदाई के दाैरान धर्मशाला के बराबर वाली जर्जर इमारत गिर गई। जिससे वहां मौजूद मुकेश शर्मा के परिवार के पुत्र और चार वर्षीय नातिन समेत पांच लोग दब गए। घटना से अफरातफरी मच गई।

चार वर्षीय बालिका को एक घंटे प्रयास के बाद बाहर निकाला


आसपास की इमारतों में रहने वाले लोग बाहर निकल आए। पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। लोगों ने उनके साथ बचाव कार्य करके चार काे सकुशल बाहर निकाल लिया।उन्हें अस्पताल भेज दिया।मगर, मुकेश की चार वर्षीय नातिन मलबे में दबी रह गई। उसे डेढ़ घंटे बाद बाहर निकाला। वह बेहोशी की हालत में मिली। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में ले जाया गया।

Share this story