मैनपुरी से मुलायम सीट से Akhilesh की पत्नी Dimple Yadav होंगी सपा प्रत्याशी

Akhilesh's wife Dimple will be SP candidate from Mainpuri from Mulayam seat

यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट(Mainpuri Loksabha Seat)  पर हो रहे उपचुनाव के लिए सपा अपना प्रत्याशी (SP Candidate) घोषित कर दिया। मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple ydava) होंगी ।  पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव चुनाव लड़ेंगी. यह सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है. मैनपुरी सीट पर यादव परिवार का कई दशकों से कब्जा है. मुलायम सिंह यादव की राजनीतिक विरासत को अब डिंपल यादव संभालेंगी.


44 वर्षीय डिंपल यादव ने अपना पहला चुनाव 2009 में लड़ा था, जब अखिलेश यादव ने फिरोजाबाद सीट छोड़ी थी. इस उपचुनाव में डिंपल यादव को मशहूर अभिनेता और राजनेता राज बब्बर को हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था. इसके बाद 2012 में कन्नौज लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था, जिसमें डिंपल यादव निर्विरोध जीत गई थीं.

 

Urfi Javed Latest Video: व्हाइट मोनोकिनी में डिनर करने पहुंचीं उर्फी जावेद

इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में भी डिंपल यादव कन्नौज से चुनाव लड़ा और जीतीं, लेकिन 2019 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. बीजेपी के सुब्रत पाठक ने डिंपल यादव को करीब 10 हजार वोटों से हरा दिया था. अब अखिलेश यादव ने डिंपल को मैनपुरी से चुनाव मैदान में उतारा है. इस सीट पर 1996 से ही सपा जीतती हुई आई है.


 

Share this story