Apple HomePod 2nd Gen का भारत में अनावरण, जाने कीमत, उपलब्धता समेत अन्य जानकारी

Apple HomePod 2nd Gen unveiled in India, know price, availability and other information

Apple HomePod 2nd Gen Launch Price India: एप्पल ने अपने पूर्ववर्ती को बंद करने के लगभग दो साल बाद होमपॉड स्मार्ट स्पीकर का दूसरे जनरेशन लॉन्च करने का ऐलान किया है। नए होमपॉड का डिजाइन थोड़ा परिष्कृत है और अविश्वसनीय ऑडियो क्वालिटी के वादे के साथ आता है। आइए दूसरे जनरेशन होमपॉड स्मार्ट स्पीकर के बारे में जानते हैं।

ये स्थानिक ऑडियो के साथ एन्कोड किए गए ट्रैक को पूरा उत्पन्न कर सकता है और साथ ही संगत स्मार्ट होम उत्पादों के साथ एकीकृत कर सकता है, जो कि Apple के सिरी वॉयस-आधारित पर्सनल असिस्टेंट और S7 प्रोसेसर के लिए साथ है।

Apple HomePod (2nd Gen) Launch Price India

दूसरी पीढ़ी के होमपॉड की भारत में कीमत 32,900 रुपये है और ये आधिकारिक एप्पल खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से तुरंत प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। इसकी बिक्री 3 फरवरी से शुरू होगी। ये व्हाइट और नए मिडनाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Apple HomePod 2nd Gen Features

साउंड क्वालिटी के मामले में उल्लेखनीय बेस देने के लिए होमपॉड के कस्टम उच्च-भ्रमण वूफर को इंजीनियर किया है। डिवाइस की परिधि के चारों ओर पांच ट्वीटर की एक सरणी इमर्सिव ऑडियो की अनुमति देती है। Apple के अनुसार, बिल्ट-इन सेंसर और एक EQ माइक्रोफोन, प्लस Apple का इन-हाउस S7 प्रोसेसर, होमपॉड के लिए अपनी क्षमता को अधिकतम करने के लिए अपने स्वयं के कम्प्यूटेशनल संचालन को संभव बनाता है।

डिवाइस ध्वनि प्रतिबिंबों को पहचान सकता है और कमरे में इसकी स्थिति के आधार पर खुद को समायोजित कर सकता है। बीमफॉर्मिंग का उपयोग परिवेश ऑडियो को निर्देशित करने और स्थानिक ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए किया जाता है।

अपने पूर्ववर्ती और छोटे होमपॉड मिनी (रिव्यू) की तरह, नए होमपॉड में एक जालीदार बाहरी हिस्सा है, जो कि Apple का कहना है कि ये 100 प्रतिशत पुनर्नवीनीकरण कपड़े सेNormalNormal बना है। सिरी वॉयस असिस्टेंट को सक्रिय करने के लिए इसके बेलनाकार शरीर के शीर्ष पर बैकलिट टच सतह का उपयोग किया जा सकता है।

इन-होम इंटरकॉम सिस्टम के तौर पर कर सकते हैं यूज

संदेशों को प्रसारित करने के लिए होमपॉड को इन-होम इंटरकॉम सिस्टम के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। दो होमपॉड्स को एक स्टीरियो जोड़ी के रूप में स्थापित किया जा सकता है, या पूरे घर में कई इकाइयों को सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है, और उपयोगकर्ता आईफोन पर जो कुछ भी चल रहा है उसे निकटतम स्पीकर को सौंप सकते हैं।

ये है धूम्रपान और कार्बन मोनोऑक्साइड अलार्म सुनने में सक्षम

जब एक Apple टीवी के साथ सेटअप किया जाता है, तो एक या अधिक होमपॉड स्पीकर सभी ऑडियो आउटपुट ले सकते हैं और यूजर्स को ये नियंत्रित करने देते हैं कि वॉयस कमांड के साथ क्या चल रहा है। दूसरा-जीन होमपॉड धूम्रपान और कार्बन मोनोऑक्साइड अलार्म सुनने में सक्षम है और जब वे दूर हैं तो यूजर्स को अपने आईफ़ोन पर सूचित कर सकते हैं।

एकीकृत तापमान और आर्द्रता सेंसर पर्यावरणीय परिस्थितियों के आधार पर उपकरणों को टॉगल करने जैसे स्मार्ट होम रूटीन इंटीग्रेशन की अनुमति देते हैं। स्मार्ट होम इंटीग्रेशन के लिए मैटर मानक को IoT उत्पादों और एक्सेसरीज़ की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ बेहतर इंटरऑपरेबिलिटी की अनुमति देनी चाहिए।

Share this story