Airtel का धांसू प्लान! 30 दिनों की वैलिडिटी का नया प्रीपेड प्लान, कीमत बेहद कम

Airtel Dhansu Plan! New prepaid plan of 30 days validity, very low price

Airtel New Prepaid Plan: एयरटेल ने अपना एक और नया प्रीपेड प्लान लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत 199 रुपये है। ये अन्य प्रीपेड योजनाओं के समान है, डेटा और कॉलिंग लाभ दोनों की पेशकश करते हुए, 199 रुपये की योजना के बारे में दिलचस्प बात है कि ये पूरे एक महीने के लिए वैध होगा। यानी आपको 28 या 24 दिनों की वैलिडिटी के बजाय 30 दिनों के लिए बेनिफिट्स मिलते हैं।

एयरटेल की नई योजना भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुरूप है कि एक कैलेंडर माह के अनुसार वैधता के साथ टैरिफ होना चाहिए। टेलीकॉम टॉक ने बताया है कि एयरटेल के 199 रुपये के नए प्लान में अनलिमिटेड लोकल, नेशनल और रोमिंग कॉल्स के अलावा पूरे महीने के लिए कुल 3GB डेटा मिलता है।

एयरटेल पहले 199 रुपये की योजना को पेश करता था लेकिन वो विभिन्न लाभों के साथ होते थे। जब एयरटेल ने 199 रुपये का प्लान पेश किया, तो उसने 28 दिनों के लिए रोजाना 1GB डेटा दिया।

Airtel Rs 199 Recharge Plan


199 रुपये का रिचार्ज प्लान बिना किसी दैनिक कैप के 30 दिनों के लिए 3GB की पेशकश करता है, जिसका अर्थ है कि आप चाहें तो उस डेटा का एक बार में उपयोग कर सकते हैं। इस प्लान के तहत 30 दिनों के लिए कॉल मुफ्त हैं। आपको समान वैधता के लिए 300 एसएमएस भी मिलते हैं। एयरटेल फ्री हैलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक फ्री जैसे अतिरिक्त लाभ भी दे रहा है।

एयरटेल ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया है कि 3GB की सीमा समाप्त होने के बाद डेटा की खपत करने पर आपको प्रति एमबी 50 पैसे खर्च करने होंगे। ये डाउनलोड और अपलोड किए गए डेटा दोनों के लिए मान्य है। इसके अलावा 300 से अधिक एसएमएस भेजने पर 1 रुपये प्रति स्थानीय एसएमएस और 1.50 रुपये प्रति एसटीडी एसएमएस का शुल्क लिया जाएगा।

एयरटेल के 199 रुपये के रिचार्ज प्लान का मुकाबला Jio का 199 रुपये का प्लान है। रिलायंस जियो कुल 34.5GB डेटा प्रदान करता है, जो 1.5GB प्रति दिन सिस्टम के माध्यम से उपलब्ध है, असीमित कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस से अधिक है। जहां एयरटेल की पेशकश की तुलना में लाभ अधिक आकर्षक हैं, वहीं Jio के 199 रुपये के प्लान की वैधता बहुत कम है। Jio का प्लान सिर्फ 23 दिनों तक चलता है।

Share this story