Uttarakhand के Chamoli के Joshimath में में दर्दनाक हादसा, खाई में गाड़ी गिरने से 12 लोगों की मौत

Tragic accident in Joshimath, Chamoli, Uttarakhand, 12 people died after the car fell into the ditch

उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली (Chamoli) जिले के जोशीमठ (Joshimath) में वाहन हादसे का शिकार हो गया। इस दुर्घटना में 12 लोगों के मरने की खबर है। पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। हादसे को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है। एसडीआरएफ रेस्क्यू  टीम  द्वारा सूचना प्राप्त हुई है कि टीम द्वारा खाई में उतर कर वाहन में सवार दो महिला और 10 पुरुषों के शव को बरामद कर  खाई से ऊपर लाने  की कार्रवाई की जा रही है। वाहन के अंदर व आसपास भी सर्चिंग कर ली गई है। खाई में नीचे केवल एसडीआरएफ की टीम ही मौजूद है। एसडीआरएफ का रेस्क्यू कार्य जारी है।

 


शुक्रवार को जोशीमठ के पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली। बताया जा रहा है कि वाहन जोशीमठ से किमाणा की ओर जा रहा था। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। 

SDRF के प्रवक्ता का बयान

दुघर्टना पर एसडीआरएफ की ओर से बयान जारी किया गया है. एसडीआरएफ प्रवक्ता ने कहा, "चमोली के पल्ला जाखोल गांव में दुमका रोड से एक वाहन 500-700 गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें 12-13 लोग सवार थे. राहत अभियान जारी है. पोस्ट पांडुकेश्वर से एसडीआरएफ की एक और टीम भेजी गई है । "

घटना पर सीएम ने जताया शोक

चमोली की घटना पर उत्तराखंड के सीएम ने शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया, "जनपद चमोली की जोशीमठ तहसील के अन्तर्गत उर्गम पला जखोला मार्ग पर एक वाहन के गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त होने का दुर्भाग्यपूर्ण समाचार प्राप्त हुआ है. जिलाधिकारी, स्थानीय प्रशासन एवं SDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्यों का त्वरित रूप से संचालन कर रही है. ईश्वर से सभी यात्रियों के सकुशल होने की कामना करता हूं ।"

Share this story