शख्स को भारी पड़ी 'पब्लिसिटी के लिए पैसों की बारिश', कई धाराओं में केस दर्ज

'Rain of money for publicity' hit the person, case registered in many sections

बेंगलुरु पुलिस ने शुक्रवार को केआर मार्केट में एक फ्लाईओवर से बड़ी मात्रा में नोट फेंकने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी की पहचान अरुण के रूप में की है। शख्स को एंकर अरुण के नाम से भी जाना जाता है। बता दें कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के व्यस्त के आर मार्केट इलाके में एक युवक ने मंगलवार को सुबह एक फ्लाईओवर से दस रुपये के नोट फेंके, जिससे वहां अफरातफरी मच गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में नोट फेंकने वाला युवक काला कोट पहने नजर आ रहा है और उसके गले में एक दीवार घड़ी टंगी हुई है।

उसने 10 रुपये के नोटों के करीब 3-4 बंडल फेंके। इससे पहले कि पुलिस मौके पर पहुंचती, मोबाइल फोन से वीडियो बना रहे युवक और उसके दोस्त फरार हो गए। एक अन्य वीडियो में लोग फ्लाईओवर के नीचे से पैसे पकड़ने की कोशिश करते दिख रहे हैं जिससे ट्रैफिक जाम हो गया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, सिटी मार्केट पुलिस ने स्वत: संज्ञान लिया और 30 वर्षीय अरुण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और कर्नाटक पुलिस अधिनियम की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

बेंगलुरु पश्चिम के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) लक्ष्मण निंबार्गी ने कहा कि अरुण ने पब्लिसिटी के लिए पैसे फेंके। उन्होंने कहा, “पूछताछ के दौरान, हमने पाया कि उसने पब्लिसिटी और प्रमोशन के लिए ऐसा किया क्योंकि वह एक एंकर और एक इवेंट मैनेजर है। वह आज सुबह अपने दोस्त सतीश के साथ फ्लाईओवर पर पहुंचा और रुपए फेंके। भीड़-भाड़ वाली जगह होने के कारण उसने यह जगह चुनी। उसके द्वारा फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर भी वीडियो शेयर किए गए हैं।” 



संपर्क करने पर अरुण ने कहा कि वह समय आने पर पैसे फेंकने का कारण बताएंगे। उन्होंने कहा, “मैं ट्रैफिक जाम करने के लिए माफी मांगता हूं लेकिन मेरा इरादा सही है। मुझे कुछ समय दीजिए, मैं समझाऊंगा कि मैंने ऐसा क्यों किया।” शख्स के सोशल मीडिया पेजों के अनुसार, वह "वी डॉट 9 इवेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और सीईओ" है और एक इवेंट मैनेजर के रूप में काम करता है। उसका एक यूट्यूब चैनल भी है जिसका नाम एंकर अरुण ऑफिशियल है। 
 

Share this story