पठान के पोस्टर को पैरों से रौंदा, VHP और बजरंग दल कार्यकर्ताओं का मॉल में हंगामा; गदा लेकर घुसे, देखें वीडियो

Pathan's poster trampled, VHP and Bajrang Dal workers created ruckus in the mall; Entered with mace, watch video

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर शाहरूख खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पठान' का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुजरात के अहमदाबाद में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मॉल में जमकर हंगामा किया। अहमदाबाद के वस्त्रपुर इलाके में स्थित इस मॉल में वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता घुस गए और उन्होंने वहां लगे फिल्म पठान के पोस्टर और अन्य पब्लिसिटी मटेरियलों को तहस-नहस कर दिया। इस मॉल में एक मल्टीप्लेक्स भी है। 

मॉल में वीएचपी और बजरंग दल कार्यकर्ताओं के हंगामे का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता पहले पोस्टर को फाड़ते हैं और फिर उसपर पैरों से मारते हैं। प्रदर्शनकारी वहां लगे फिल्म पठान के होर्डिंग को उखाड़ देते हैं। प्रदर्शनकारी लगातार जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। एक प्रदर्शनकारी के हाथ में गदा भी नजर आया। 


इधर मॉल में इस हंगामे की खबर मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इंस्पेक्टर जेके डांगर ने बताया कि पुलिस ने 5 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। न्यूज एजेंसी 'भाषा' के मुताबिक, पुलिस निरीक्षक जेके डांगर ने बताया कि वस्त्रपुर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और पांच कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। विहिप द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में कार्यकर्ताओं को नारेबाजी करते और 'पठान' के पोस्टर और इसके कलाकारों के बड़े कटआउट को फाड़ते हुए देखा जा सकता है। विहिप की गुजरात इकाई ने पहले कहा था कि वह राज्य में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने देगी।


बुधवार को मॉल में किये गये इस प्रदर्शन को लेकर गुजरात वीएचपी के प्रवक्ता हितेंद्रसिंह राजपूत ने कहा, हम गुजरात में पठान की स्क्रिनिंग नहीं होने देंगे। आज का प्रदर्शन अहमदाबाद और राज्य के सभी थियेटर मालिकों के लिए एक चेतावनी है। इन सभी को अपने यहां फिल्म पठान को रिलीज करने की हम इजाजत नहीं देंगे।
 

Share this story