बिहार के हाजीपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत, पीएम मोदी और CM नीतीश कुमार ने जताया दुख, मुआवजे का एलान

Painful road accident in Hajipur, Bihar, 12 people died, PM Modi and CM Nitish Kumar expressed grief, announced compensation

Bihar Accident: बिहार के वैशाली जिले में रविवार को एक तेज रफ्तार ट्रक के भीड़ में घुस जाने से बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई। हादसा वैशाली जिले के महनार गांव में हुआ।हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक के चालक और हेल्पर को हिरासत में ले लिया है। वैशाली एसपी ने कहा कि चालक शराब के नशे में था या नहीं यह मेडिकल जांच के बाद ही पता चलेगा।

ट्रक चालक ने खोया नियंत्रण


वैशाली के एसपी मनीष कुमार ने कहा कि घटना स्थल के पास के गांव सुल्तानपुर निवासी के घर में शादी तय थी। महनार-हाजीपुर हाईवे पर लेकर कुछ लोग सड़क किनारे पैदल जा रहे थे। इसी दौरान ट्रक चालक बगल से तेज रफ्तार में जा रहा था। कहा जा रहा है कि ट्रक ड्राइवर ने अचानक नियंत्रण खो दिया जिससे ट्रक भीड़ में घुस गया।

एसपी ने कहा, “हमने बचाव कार्य में तेजी लाने और कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए आसपास के कई थानों से कर्मियों को बुलाया।”राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुर्घटना को बेहद दर्दनाक बताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की।


सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि वह दुर्घटना से दुखी हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से सभी घायलों का उचित उपचार करने को कहा और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।


बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी ट्विटर कर दुख जताया और कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति और उनके परिवारों को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति दे।


नित्यानंद राय ने भी दुख जताया


गृह राज्य मंत्री (MoS) नित्यानंद राय ने भी इस सड़क दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वैशाली, बिहार से भीषण सड़क हादसे की दुःखद सूचना मिली है। हादसे में कई लोगों के मृत होने की खबर आ रही है। मृतकों के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। इस सड़क दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।


भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने कहा कि बिहार में वैशाली में मुख्यालय हाजीपुर से थोड़ी ही दूरी पर भीषण सड़क हादसे में कई लोगों की मौत अत्यंत दुखद है। मृतकों के परिजनों से गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दुआ कर रहा हूँ कि इन्हें इस असीम दुःख को सहने की शक्ति मिले।

पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्यक्ष ने सरकार और प्रशासन से सभी पीड़ितों को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए कहा और कहा “हमारे सभी कार्यकर्ता वहां जान-माल की रक्षा के लिए तैयार हैं!”

Share this story