मुंबई मेट्रो में पीएम मोदी ने किया सफर, युवाओं के साथ की बातचीत, एक सवाल तक तो हंसने लगे सभी...

PM Modi traveled in Mumbai Metro, interacted with the youth, everyone started laughing till one question...

PM Modi interaction with youths in Metro: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई मेट्रो की दो लाइन्स का उद्घाटन किया। उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री ने मेट्रो का सफर भी किया। मेट्रो में युवाओं के साथ पीएम मोदी ने संवाद कर उनसे मेट्रो मिलने से होने वाले लाभ पर चर्चा की। युवाओं ने बताया कि मेट्रो उनके जीवन में क्या बदलाव लेकर आएगा। युवाओं से बातचीत में प्रधानमंत्री ने कई सलाह भी दिए। युवाओं के साथ पीएम काफी घुले-मिले नजर आए। 

मेट्रो का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री मोदी ने ही किया था...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 12,600 करोड़ रुपये की मुंबई मेट्रो रेल लाइन 2A और 7 का उद्घाटन गुरुवार शाम को किया। इन लाइनों की आधारशिला भी प्रधानमंत्री ने 2015 में रखी थी। दहिसर ई और डीएन नगर (येलो लाइन) को जोड़ने वाली मेट्रो लाइन 2A लगभग 18.6 किमी लंबी है। जबकि अंधेरी ई - दहिसर ई (लाल रेखा) को जोड़ने वाली मेट्रो लाइन 7 लगभग 16.5 किमी लंबी है। 

मुंबई 1 मोबाइल एप भी किया लांच, इन परियोजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री मुंबई 1 मोबाइल ऐप और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (मुंबई 1) भी लॉन्च किया। प्रधानमंत्री करीब 17,200 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सात सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास किया। ये सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट मलाड, भांडुप, वर्सोवा, घाटकोपर, बांद्रा, धारावी और वर्ली में स्थापित किए जाएंगे।


इसके अलावा 20वें हिंदूहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे आपला क्लिनिक का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मुंबई में तीन अस्पतालों के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे। 360-बेड वाला भांडुप मल्टीस्पेशलिटी म्युनिसिपल अस्पताल, 306-बेड वाला सिद्धार्थ नगर अस्पताल, गोरेगांव (पश्चिम) और 152-बेड वाला ओशिवारा मैटरनिटी होम। प्रधानमंत्री मुंबई की लगभग 400 किलोमीटर सड़कों के लिए सड़क पक्कीकरण परियोजना शुरू किया। यह परियोजना करीब 6,100 करोड़ रुपये की लागत से विकसित की जाएगी। मुंबई में लगभग 2050 किलोमीटर तक फैली कुल सड़कों में से, 1200 किलोमीटर से अधिक सड़कें या तो पक्की हो चुकी हैं या पक्की होने की प्रक्रिया में हैं। वह छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के रिडेवलपमेंट की आधारशिला भी रखी। 

Share this story