Mumbai Goa Highway Accident- मुंबई, गोवा हाइवे पर भयानक हादसा; 9 लोगों की मौत, 4 साल का 1 बच्चा भी घायल

Mumbai Goa Highway Accident- Terrible accident on Mumbai, Goa Highway; 9 people died, 1 child of 4 years was also injured

मुंबई. मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसे की खबर है. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है. यह भीषण दुर्घटना मुंबई-गोवा राजमार्ग पर गोरेगांव थाना क्षेत्र के रोपोली गांव के पास हुई है. ट्रक और चार पहिया वाहन के बीच हुआ यह हादसा काफी भयानक था. गनीमत रही कि हादसे में चार साल का बच्चा बाल-बाल बच गया. दुर्घटना सुबह तकरीबन पांच बजे के आसपास हुई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना में शामिल संभावित चार पहिया वाहन मुंबई से आ रहा था. इसी दौरान ट्रक और चार पहिया वाहन में जोरदार टक्कर हो गई. हादसा सुबह पांच बजे हुआ. हालांकि, हादसे की सही वजह अभी साफ नहीं है. शुरुआती अनुमान है कि हादसा कोहरे की वजह से हुआ है. मृतकों में चार महिलाएं और पांच पुरुष शामिल हैं. घटना की सूचना मिलते ही गोरेगांव पुलिस तुरंत दुर्घटनास्थल पर पहुंची. उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से राहत कार्य शुरू कर दिया है. इस हादसे में घायल बच्चे की जान बाल-बाल बच गई है, जिसे अस्पताल में भर्ती करया गया है.

बता दें कि मुंबई-गोवा हाईवे का निर्माण पिछले कई सालों से धीमी गति से चल रहा है. साथ ही इस सड़क पर लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं. बीते हफ्ते रत्नागिरी जिले के राजापुर में भी एक हादसा हुआ था. फिर एक हादसा लांजा में हुआ. इन दोनों हादसों में दो लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे में बीते शनिवार को एक बाइक सवार 25 साल के युवक की जान चली गई थी.

इसी तरह का भीषण सड़क हादसा बीते सप्ताह शुक्रवार को महाराष्ट्र के नासिक-शिरडी हाईवे पर भी हुआ था. इसमें 10 यात्रियों की मौत हो गयी थी, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. दरअसल मुंबई से सटे उल्हासनगर से कई श्रद्धालु शिरडी साईं बाबा के दर्शन करने जा रहे थे. एक लग्जरी बस में सभी लोग सवार थे, बस में 50 यात्री मौजूद थे. लेकिन सिन्नर-शिरडी हाईवे पर पाथेर गांव के पास बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर होने की वजह से यह भीषण दुर्घटना हुई थी.

Share this story