हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने दिया इस्तीफा, महिला कोच ने लगाया था छेड़छाड़ का आरोप

Haryana Sports Minister Sandeep Singh resigns after female coach alleges molestation

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार में खेल मंत्री संदीप सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। एक महिला कोच की शिकायत पर उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। उनपर आईपीसी की धारा 354, 354A, 354B, 342 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

आपको बता दें कि गुरुवार को संदीप सिंह पर हरियाणा की जूनियर एथलेटिक्स कोच ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। कोच ने बताय कि वह संदीप सिंह के चंडीगढ़ कार्यालय पर किसी आधिकारिक काम से उनसे मिलने गई थी तभी उनके साथ मंत्री ने यौन उप्तीड़न किया।

शिकायत दर्ज कराने के बाद महिला कोच ने कहा, 'मुझे निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया गया है। मैंने अपनी सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया है। मुझे अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डराने वाले संदेश मिल रहे हैं। डर के मारे मैंने फोन कॉल अटेंड करना बंद कर दिया है। मंत्री ने मुझे फरवरी से नवंबर के बीच अपने कार्यालय और अन्य जगहों पर परेशान किया। एक बार उन्होंने मुझे सेक्टर 7 में मिलने के लिए भी कहा। उन्होंने मुझसे ज्यादातर सोशल मीडिया पर बात की। उन्होंने चंडीगढ़ में अपने घर पर मुझे गलत तरीके से छुआ। मैंने चंडीगढ़ पुलिस को घटनाओं का क्रम सुनाया है।'

मंत्री संदीप सिंह ने इन आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया। साथ ही उन्होंने निष्पक्ष जांच की मांग की थी। अब खबर आ रही है कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Share this story