Gujarat Election: PM मोदी की ताबड़तोड़ तीन रैलियां, पहली बार ‘गुजरात रण’ में आज उतरेंगे राहुल गांधी

Gujarat Election: PM मोदी की ताबड़तोड़ तीन रैलियां, पहली बार ‘गुजरात रण’ में आज उतरेंगे राहुल गांधी

Gujarat Assembly Election 2022: अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विजय संकल्प सम्मेलन की तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।  पीएम मोदी की सोमवार को पहली रैली सुरेंद्रनगर में सुबह 11 बजे, अगली दोपहर 1 बजे जबूसर और फिर नवसारी में करीब 3 बजे होगी।

बता दें कि पीएम मोदी शनिवार शाम को वलसाड पहुंचे थे जहां उन्होंने रोड शो किया था और लोगों को संबोधित भी किया था। प्रधानमंत्री ने रविवार को सोमनाथ से अपने अभियान की शुरुआत की। बाद में उन्होंने धोराजी, अमरेली और बोटाद में भी चुनावी रैलियां कीं।

पहली बार गुजरात के रण में उतरेंगे राहुल गांधी


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज पहली बार गुजरात के रण में उतरेंगे। राहुल गांधी राजकोट और सूरत में रैलियों को संबोधित करेंगे। राहुल की पहली रैली दोपहर एक बजे अनावल गांव के पास, सूरत जिले के महुवा कस्बे में दोपहर एक बजे और दूसरी रैली दोपहर तीन बजे राजकोट के शास्त्री मैदान में होगी।

राहुल गांधी को आखिरी बार 5 सितंबर को गुजरात में देखा गया था, जहां उन्होंने अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। इसके दो दिनों बाद राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से अपनी भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी। बता दें कि ये यात्रा अब मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

अमित शाह की भी चार जनसभाएं


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आज द्वारका, सोमनाथ, जूनागढ़ और कच्छ जिलों में चार जनसभाएं करेंगे। सुबह करीब 11 बजे शाह पहली सभा को द्वारका जिले के खंभालिया विधानसभा क्षेत्र में संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 1 बजे कोडिनार के सोमनाथ में वे दूसरी रैली को संबोधित करेंगे।

अन्य दो रैलियों के तहत गृह मंत्री जूनागढ़ के मांगरोल विधानसभा क्षेत्र और कच्छ के भुज विधानसभा क्षेत्र में दोपहर 3 और 4 बजे संबोधित करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महमदावद विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

दो चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव, 8 को नतीजे


बता दें कि 182 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होंगे। मतगणना आठ दिसंबर को होगी। गुजरात में भाजपा 27 वर्षों से सत्ता में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं।

राज्य लंबे समय से भाजपा का गढ़ रहा है और पार्टी की नजर इस बार भी भारी बहुमत के साथ सत्ता में लौटने पर है। हालांकि चुनाव में आम आदमी पार्टी भी भाजपा और कांग्रेस को कड़ी टक्कर देती दिख रही है। आम आदमी पार्टी ने इसुदन गढ़वी को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।

2017 के गुजरात चुनावों में सीटों की संख्या में कमी के बावजूद भाजपा ने छठी बार सरकार बनाई थी। सभी 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा के लिए घोषित परिणामों में बीजेपी ने 99 सीटें और कांग्रेस ने 77 सीटें जीतीं थी। एनसीपी को 1, जबकि भारतीय ट्राइबल पार्टी ने दो और निर्दलीय उम्मीदवार ने 3 सीटें जीतीं थी।

Share this story