Gujarat: राजकोट में 8वीं की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत, परिवार ने स्कूल पर लगाया यह आरोप

Gujarat : राजकोट में 8वीं की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत, परिवार ने स्कूल पर लगाया यह आरोप

Gujarat News: गुजरात के राजकोट जिले के एक स्कूल में 8वीं क्लास में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा की कथित तौर पर हार्ट अटैक से मौत होने का मामला सामने आया है। छात्रा के माता-पिता ने अपनी बेटी की मौत के लिए स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला श्री अमृतलाल वीरचंद जसानी स्कूल में 8वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा रिया क्लास के अंदर ही अचानक से गिर गई। रिया द्वारा बेचैनी होने की शिकायत किए जाने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने कहा कि प्रारंभिक जांच में छात्रा की मौत का कारण हार्ट अटैक लग रहा है।

रिया को पहले से कोई बीमारी नहीं थी

रिया के माता-पिता का आरोप है कि स्कूल में ठंड लगने के चलते उनकी बेटी को हार्ट अटैक आया है। उसे तुरंत ट्रीटमेंट न मिलने की वजह से मौत हुई है। उन्होंने कहा कि कहा कि रिया बिल्कुल ठीक थी और उसे कोई बीमारी नहीं थी। 

छात्रा के माता-पिता ने कहा कि स्कूल ने अगर अपना समय सुबह 7.30 बजे से 8.30 बजे तक बदल दिया होता, तो रिया की मौत नहीं होती। साथ ही कहा कि स्कूल प्रबंधन की ओर से निर्धारित स्वेटर बच्चों को शीतलहर में बचाने के लिए पर्याप्त नहीं थे। वहीं, राज्य सरकार ने स्कूल प्रशासन से मामले की रिपोर्ट मांगी है।

Share this story