जयपुर में बड़ा हादसा, जहरीली गैस की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत

Big accident in Jaipur, two laborers died due to poisonous gas

जयपुर( Rajasthan).  जयपुर में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हुआ है। जहरीली गैस के चपेट में आने से तीन लोग बेहोश हो गए। उनमें से दो की अस्पताल में मौत हो गई, तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना जयपुर के कालवाड़ थाना इलाके में स्थित ग्रामीण क्षेत्र की है। 

पुलिस के मुताबिक जयपुर के गजाधरपुरा गांव में जेडीए की ओर से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया गया है। देर रात प्लांट के अंदर करीब पंद्रह से फीट की गहराई में एक वॉल्व लीकेज हो गया था। उसे सही करने के लिए मजदूरों को बुलाया गया था। तीन मजदूर सवेरे काम पर आए थे और वॉल्व सही करने के लिए प्लांट में उतरे थे।

प्लांट में थी जहरीली गैस


तीनों मजदूर प्लांट में उतरे और मलबा हटाया और काम में जुट गए। लेकिन इस दौरान अचानक जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। तीनों ही अचेत हो गए। इसकी सूचना जब अन्य मजदूरों को मिली तो उन्होनें ठेकेदार और पुलिस को इस बारे में बताया। पुलिस मौके पर पहुंची और सिविल डिफेंस की टीम को मौके पर बुलाया गया। सुरक्षा उपकरणों की मदद से सिविल डिफेंसकर्मी प्लांट में उतरे और अचेत हो चुके तीनों मजदूरों को बाहर निकालकर लाए। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर दो की मौत हो गई । जबकि तीसरे की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

Ghaziabad News: छेड़छाड़ के आरोपी को सिपाही ने रिश्वत लेकर छोड़ा, वीडियो वायरल होने के बाद SSP ने लिया कड़ा एक्शन

इलाके को किया गया सील


प्रशासन ने प्लांट और उसके नजदीकी इलाके को सील कर दिया गया है। मौके पर जेडीए और पुलिस विभाग के अफसर डटे हुए हैं। किस स्तर पर लापरवाही हुई, इस बारे में जांच पड़ताल की जा रही है।
 

Share this story