बिहार के सोनपुर मेले में बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार पर गिरा झूला, कई घायल

Big accident in Bihar's Sonpur fair, swing fell on high tension wire, many injured

Bihar News. बिहार के छपरा के सोनपुर मेले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, यहां जायंट व्हील (झूला) का एक हिस्सा हाईटेंशन तार पर गिर गया. हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. आननफानन में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.


घटना शाम करीब 5 बजे की है, जब सोनपुर मेले में जायंट व्हील पर कई लोग सवार थे. तभी हवा में अचानक झूले का एक हिस्सा टूट कर पास के हाईटेंशन तार पर गिर गया. जिसकी वजह से कई लोग गिरकर घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि रविवार की छुट्टी के कारण सोनपुर मेले में जबरदस्त भीड़ थी. हादसे की वजह से सोनपुर मेले की बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई. घटना के तुरंत बाद अफरातफरी मच गई. मौके पर पहुंचे स्थानीय अधिकारियों को घायलों को निकालने और अस्पताल पहुंचाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. जानकारी के मुताबिक घायल होने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.

स्थानीय पुलिस घटना के कारणों की जांच में जुट गई है. पुलिस ने किसी भी सुरक्षा मानक का उल्लंघन होने पर दोषी पाए जाने पर जायंट व्हील के संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. सोनपुर एसडीएम अनिल कुमार ने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति की नाक पर गहरी चोट लगी है, जबकि 5-6 लोगों को हल्की चोटें आई हैं.

Share this story