ICC रैंकिंग में हार्दिक पांड्या समेत इन 3 भारतीयों ने लगाई जबरदस्त छलांग, स्मिथ ने बाबर आजम को पछाड़ा

These 3 Indians, including Hardik Pandya, made a tremendous jump in the ICC rankings, Smith overtook Babar Azam

आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या समेत ईशान किशन और दीपक हुड्डा को जबरदस्त फायदा हुआ है। किशन 10 पायदान की छलांग लगाकर 23वें पायदान पर पहुंच गए हैं, वहीं श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में भारत की जीत के हीरो रहे दीपक हुड्ड को 40 पायदान का फायदा हुआ है। दीपक हुड्डा ताजा रैंकिंग में 97वें नंबर पर पहुंच गए हैं। हुड्डा ने वानखेड़े टी20 में 23 गेंदों पर 41 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इसके अलावा हार्दिक पांड्या 9 पायदान की छलांग लगाकर 76वें स्थान पर पहुंच गए हैं।


वहीं श्रीलंका के उप-कप्तान वानिंदु हसरंगा ऑलराउंड की रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। हसरंगा ने भारत के खिलाफ पहले टी20 में 10 गेंदों में 21 रनों की तूफानी पारी खेलने के अलावा एक विकेट भी चटकाया था, हालांकि इस मैच में उनकी टीम को 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं बात टेस्ट रैंकिंग की करें तो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मेलबर्न के धुआंधार प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़ दिया है। स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 85 रनों की शानदार पारी खेली थी, इस मुकाबले को मेजबानों ने पारी और 182 रनों के अंतर से जीता था। स्मिथ अब 883 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं, उनके आगे हमवतन मार्नस लाबुशेन हैं।


वहीं टेस्ट क्रिकेट की बॉलिंग रैंकिंग में कगिसो रबाडा के नुकसान होने से जसप्रीत बुमराह समेत रविचंद्रन अश्विन और ओली रॉबिन्सन को 1-1 पायदान का फायदा हुआ है। रबाडा 3 स्थान के नुकसान के बाद 6ठें नंबर पर खिसक गए हैं। वहीं बुमराह तीसरे, अश्विन चौथे और रॉबिन्सन पांचवे नंबर पर पहुंच गए हैं।


 

Share this story