Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत के लिए देवदूत बना बस ड्राइवर, बोला- नहीं देखता क्रिकेट, पहचान भी नहीं सका

Rishabh Pant Accident: Bus driver became an angel for Rishabh Pant, said - does not watch cricket, could not even recognize

Rishabh Pant Car Accident News: टीम इंडिया के क्रिकेटर ऋषभ पंत उत्तराखंड में सड़क हादसे में घायल हो गए। जिस गाड़ी से पंत जा रहे थे, उसमें हादसे के बाद आग लग गई। पंत को बचाने में हरियाणा रोडवेज की बस के ड्राइवर ने अहम भूमिका निभाई। वे हादसे के बाद तुरंत ही पंत की मदद के लिए आगे आए। ड्राइवर ने बताया है कि उन्हें नहीं मालूम था कि घायल हुआ शख्स कौन है। उन्होंने पंत के लिए एंबुलेंस भी अरेंज की। सुशील मान नामक बस ड्राइवर ने बताया कि एसयूवी तेज गति में दूसरी दिशा से आ रही थी, जिसके बाद डिवाइडर से उसकी टक्कर हो गई। 

ड्राइवर मान ने एनडीटीवी से कहा, ''मैंने अपनी बस किनारे पर लगाई और डिवाइडर की तरफ दौड़ पड़ा।'' उन्होंने आगे कहा, ''मुझे लगा कि कार बस के नीचे आ जाएगी, क्योंकि वह रुकने से पहले कई बार पलट चुकी थी। मैंने ड्राइवर (पंत) को खिड़की से आधा बाहर देखा। उसने मुझे बताया कि वह एक क्रिकेटर है। उसने मुझे अपनी मां को फोन लगाने के लिए कहा, लेकिन वह फोन बंद था।'' मान ने बताया कि वे क्रिकेट नहीं देखते हैं और उन्हें ऋषभ पंत के बारे में नहीं मालूम था। 

उन्होंने कहा, ''हालांकि, मेरी बस में मौजूद लोगों ने उसे पहचान लिया।'' उन्होंने कहा, "ऋषभ को हटाने के बाद, मैंने जल्दी से कार की तलाशी ली कि क्या वहां कोई और है या नहीं। मैंने उसका नीला बैग और 7,000-8,000 रुपये कार से निकाले और एम्बुलेंस में उसे दे दिए।" पुलिस ने कहा है कि पंत को झपकी आ गई, जिसके कारण उसकी कार आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वह अपने घर रुड़की जा रहे थे।

मां को सरप्राइज देने के लिए जा रहे थे पंत


पंत अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए रुड़की जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि 25 वर्षीय पंत को सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। दुर्घटना उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में सुबह करीब 5.30 पर हुई। हरिद्वार पुलिस के सीनियर अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि पंत को झपकी आ गई थी और उनकी मर्सीडीज बेंज कार ने डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली । वहां से गुजर रही हरियाणा रोडवेज की एक बस के ड्राइवर और बाकी स्टाफ ने उसे जलती हुई कार में से बाहर निकाला । उन्होंने बताया कि हादसे में कार पूरी तरह से खाक हो गई। आपात ईकाई में पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई है और इसकी आगे जांच करनी होगी। 

पंत को कहां-कहां लगी चोट


उन्होंने आगे कहा ,''जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैने उनसे बात भी की। वह घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे।'' उन्होंने कहा ,''उनके सिर में चोट लगी है लेकिन मैने टांके नहीं लगाए। मैने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सके। एक्स-रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है। दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा।'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया ,''मशहूर क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ हुए हादसे से दुखी हूं। उनके जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं।''

Share this story