India vs New Zealand 2nd T20I Predicted Playing XI : मैच खेलने के लिए बेताब होंगे खिलाड़ी, जानिए क्या हो सकती है संभावित प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand 2nd T20I Predicted Playing XI: Players will be eager to play the match, know what could be the possible playing XI

IND vs NZ 2nd T20: हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में नए खिलाड़ियों के साथ उतरना चाहेगी। तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला जाना है। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड से कड़ी चुनौती का सामना करने की उम्मीद है, जिसमें कप्तान हार्दिक पंड्या की निगाहें कुछ 'गेम टाइम' हासिल करने पर लगी होंगी।

भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान को तैयार करने की आवश्यकता है। पाकिस्तान ने हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह के साथ दिखा दिया है कि अत्यधिक तेज गति क्या कर सकती है। जब ऋषभ पंत को टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया तो कहा गया था कि वह पारी का आगाज करेंगे, लेकिन शुभमन गिल इस प्रारूप में अपने आत्मविश्वास से या फिर विशेषज्ञ ईशान किशन उनके साथ जोड़ी बनायेंगे, यह देखना होगा।

एक अन्य विकल्प केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा के बीच भी हो सकता है। हुड्डा और श्रेयस दोनों को शामिल करने के लिए किशन को अंतिम एकादश से बाहर करना होगा। संजू सैमसन और कप्तान पंड्या सूर्यकुमार यादव के साथ दो बल्लेबाज हैं जो तेजी से रन जुटाने और 'फिनिशर' की भूमिका भी निभायेंगे।

चहल और फिलिप्स के बीच होगी जंग


हाल के समय में ग्लेन फिलिप्स टी20 के सबसे रोमांचक बल्लेबाजों में से एक हैं और जब युजवेंद्र चहल को काफी समय बाद पहला मैच मिलेगा तो दोनों के बीच मुकाबला देखने लायक होगा। नियमित मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पूरे टी20 विश्व कप में चहल को बेंच पर बिठाये रखा था।

वाशिंगटन सुंदर को विशेषज्ञ ऑफ स्पिनर के तौर पर लंबे समय तक खेलने का मौका मिलेगा जबकि हर्षल पटेल को भी लय में वापसी के लिये समय मिलेगा। अर्शदीप सिंह का बायें हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में अगले दो मैचों में खेलना निश्चित है। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे शुरू होगा।  

टीमें इस प्रकार हैं: 


भारत:


हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप कप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह। 


न्यूजीलैंड: 


केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, फिन एलेन, ग्लेन फिलिप्स, डेवोन सिनवे, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, मिशेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर। 
 

Share this story