Ind vs NZ: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होंगे ये 3 बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Ind vs NZ: These 3 changes will happen in the playing XI of Team India, these players will get a chance

India vs New Zealand 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे इंटरनेशनल मैच आज हैदराबाद में खेला जाएगा। इस वनडे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में कम से कम 3 बदलाव देखे जाएंगे, क्योंकि दो खिलाड़ी टीम से बाहर हैं, जबकि एक खिलाड़ी को चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर बैठना बड़ा है। ऐसे में कई बदलाव भारत की टीम में देखे जाने की संभावना है। 

दरअसल, बीसीसीआई से विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने छुट्टी मांगी थी, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी शायद शादी करने जा रहे हैं। केएल राहुल की शादी की बात तो लगभग फिक्स है कि वे 23 जनवरी को शादी करने वाले हैं। वहीं, एक और झटका टीम को श्रेयस अय्यर के रूप में लगा, जो तीन मैचों की वनडे सीरीज से बैक इंजरी के चलते बाहर हो गए हैं। 

इन तीन खिलाड़ियों के स्थान पर टीम इंडिया में ईशान किशन को विकेटकीपर के तौर पर मौका मिल सकता है, जबकि सूर्यकुमार यादव श्रेयस अय्यर की जगह खेलेंगे। हालांकि, हार्दिक पांड्या की वापसी भी प्लेइंग इलेवन में होगी, जिनकी जगह पिछले मैच में सूर्या खेले थे। वहीं, अक्षर पटेल के स्थान पर शार्दुल ठाकुर के प्लेइंग इलेवन में खेलने की पूरी संभावना है, जिससे बैटिंग में थोड़ी गहराई होगी। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान, विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर/डौ ब्रेसवेल और लॉकी फर्ग्यूसन
 

Share this story