IND vs NZ: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता

IND vs NZ: New Zealand's team announced for the series against India, these legendary players were shown the way out

IND vs NZ: ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ बुरी तरह से हार झेलने के बाद अब न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करने वाली भारतीय टीम के साथ तीन तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए तैयार हो चुकी हैं। न्यूजीलैंड ने इससे लिए टीम का भी ऐलान कर दिया हैं। न्यूजीलैंड की इस टीम में कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है जिसमें ट्रेंट बोल्ट और मार्टिन गप्टिल भी शामिल हैं।

बोल्ट और गप्टिल को बाहर रखना एक कठिन निर्णय – कोच गैरी स्टीड


टीम की गेंदबाजी के स्तंभ माने जाने वाले ट्रेंट बोल्ट और धमाकेदार ओपनर मार्टिन गप्टिल को टीम से बाहर रखने पर कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि कि बोल्ट और गप्टिल को बाहर करना एक कठिन निर्णय था, लेकिन इन दोनों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के दरवाजे खुले हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘जब ट्रेंट ने अगस्त में न्यूजीलैंड क्रिकेट का अनुबंध ठुकरा दिया, तो हमने संकेत दिया था कि उन खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके पास सेंट्रल या फिर डोमेस्टिक कॉन्ट्रेक्ट हैं और यहां ऐसा ही हुआ है।

उन्होंने ये भी कहा कि हम फिन एलेन को 50 ओवर क्रिकेट के लिए भी आजमाना चाहते हैं और अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना चाहते हैं इसीलिए मार्टिन गप्टिल को बाहर कर दिया गया हैं। न्यूजीलैंड की टी20 टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर।

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी।



18 नवंबर से शुरू होगा भारत का न्यूजीलैंड दौरा


टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैच की सीरीज खेलने वाली है जिसकी शुरुआत 18 नवंबर से हो रही है। 18 नवंबर से 30 नवंबर के बीच टीम इंडिया पहले 3 T20I और फिर 3 ODI मैच खेलेगी। T20I टीम की कमान हार्दिक पांड्या को जबकि वनडे की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है।

India Squad for NewZealand series: ये हैं भारतीय टीम का स्क्वॉड


न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की T20I टीम–

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर और उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की ODI टीम

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (उप-कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

Share this story