IND vs NZ 1st T20: पहले टी20 के लिए वसीम जाफर ने चुनी अपनी प्लेइंग 11, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं दी जगह

IND vs NZ 1st T20: Wasim Jaffer chose his playing 11 for the first T20, did not give place to this veteran player

IND vs NZ 1st T20: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में करारी हार के बाद भारतीय टीम वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गई है। सीरीज का पहला मैच आज वेलिंग्टन में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम ने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया हैं वहीं युवाओं को मौका दिया है। मैच से पहले भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलेगी इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गरम हैं। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपनी संभावित प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया हैं।

ऋषभ पंत और शुभमन गिल करें ओपनिंग


ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करते हुए वसीम जाफर ने बताया कि ऋषभ पंत को 4 या फिर 5 नंबर पर बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए उन्हें ओपनिंग करनी चाहिए। वहीं उनके जोड़ीदार के रुप में उन्होंने शुभमन गिल को चुना हैं। नंबर तीन पर उन्होंने श्रेयस अय्यर को जगह दी है। वहीं नंबर 5 पर सूर्यकुमार यादव और नंबर 6 पर कप्तान हार्दिक पंड्या को चुना हैं। जाफर ने अपनी टीम में दिग्गज खिलाड़ी संजू सैमसन को जगह नहीं दी हैं।

Gaza Strip Fire: गाजा रिफ्यूजी कैंप में लगी भयानक आग, 7 बच्चों समेत 21 लोगों की जिंदा जलकर मौत

इन गेंदबाजों के साथ उतरे भारतीय टीम


वसीम जाफर ने अपनी टीम में दो स्पिनर को चुना है। पहले स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर होंगे, वहीं दूसरे स्पिनर के लिए वह कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में कन्फ्यूज थे। जाफर ने अंत में कुलदीप को जगह दी है क्योंकि वह दोनों तरफ गेंद को घुमा सकते हैं और उनके पास अधिक मिस्ट्री है। वहीं तीन तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में उन्होंने हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को चुना है। उन्होंने उमरान मलिक को टीम से बाहर रखा हैं।

India Expected playing 11: वसीम जाफर के मुताबिक इन 11 खिलाड़ियों को दिया जाना चाहिए मौका
शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुदर, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

Share this story