IND vs AUS: रोहित शर्मा T20I क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से महज दो शॉट दूर, मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ने के लिए तैयार
IND vs AUS: Rohit Sharma just two shots away from making world record in T20I cricket, ready to overtake Martin Guptill

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से महज दो शॉट दूर हैं। रोहित मंगलवार से मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच 23 सितंबर को नागपुर में और फिर तीसरा 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाना है। हालांकि सीरीज के पहले मुकाबले में ही सभी की नजरें 'हिटमैन' रोहित पर लगी हुई होंगी, जहां न केवल वो ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने चाहेंगे बल्कि अपनी टीम को जीत भी दिलाना चाहेंगे।

मौजूदा समय में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के नाम है। गप्टिल ने T20I क्रिकेट में अब तक 172 छक्के लगाए हैं। वहीं, रोहित इस मामले में 171 सिक्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (124) तीसरे, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन (120) चौथे और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (117) पांचवें नंबर पर हैं। 

साल 2022 रोहित के लिए अब तक काफी शानदार रहा है। उन्होंने 17 मैचों में 26.43 की औसत से 423 रन बनाए हैं। इसमें उनके बल्ले से दो हाफ सेंचुरी भी आई हैं और उनका बेस्ट 72 रन का रहा है। राेहित ने इस साल अब तक 21 छक्के लगाए हैं। 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये दोनों सीरीज टीम इंडिया और कप्तान रोहित के लिए एक प्रैक्टिस मैच की तरह है। 

Share this story