IND vs AUS 2022: रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का शानदार मौका, 'सिक्सर किंग' बनने से मात्र एक कदम हैं दूर
IND vs AUS 2022: Rohit Sharma has a great chance to create history, just one step away from becoming 'Sixer King'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इतिहास रच सकते हैं। अगर आज रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी छक्का लगाते हैं तो वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के सिक्सर किंग बन जाएंगे।

रोहित शर्मा अभी तक 137 T20I मैचों में 172 छक्के लगा चुके हैं, वह न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के साथ शीर्ष पर हैं जिनके नाम भी इतने ही छक्के दर्ज हैं। अगर रोहित आज एक भी छक्का लगाते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। T20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित और गप्टिल के बाद क्रिस गेल का नाम आता है जिन्होंने 79 मैचों में 124 छक्के लगाए हैं। वहीं चौथे नंबर पर इयोन मोर्गन (120) और पांचवे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (118) हैं। 

Bigg Boss 16: टीवी के इस 'शाह रुख खान' ने ठुकराया सलमान खान के शो का ऑफर, मोटी फीस मिलने के बावजूद किया इनकार

वहीं बात इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की करें तो रोहित शर्मा यहां भी राज कर रहे हैं। रोहित के नाम T20I में 3631 रन दर्ज हैं और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजो की सूची में पहले पायदान पर हैं। उनके बाद नंबर भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली का आता है जिन्होंने 97 मैचों में 3586 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे पायदान पर मार्टिन गप्टिल 3497 रनों के साथ मौजूद हैं।


बात भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 की करें तो भारत के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला रहने वाला है। दरअसल, सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारत तीन मैच की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। अगर आज नागपुर में भी भारत हारता है तो वह सीरीज गंवा देगा। 

Share this story