Sania Mirza: करियर के आखिरी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जैसे ही सानिया मिर्जा ने बनाई जगह, बेटा इजहान दौड़ पड़ा मां की ओर- Video

करियर के आखिरी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जैसे ही सानिया मिर्जा ने बनाई जगह, बेटा इजहान दौड़ पड़ा मां की ओर- Video

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के मिक्स्ड डबल्स इवेंट का फाइनल मैच 28 जनवरी को खेला जाना है। भारतीय जोड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और रोहन बोपन्ना का मुकाबला फाइनल में ब्राजीली जोड़ी राफेल माटोस और लुइसा स्टेफनी से होगा। भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल मुकाबले में अमेरिका की देसीरा क्रॉजिक और इंग्लैंड के नील स्कूप्स्की की जोड़ी को हराया। सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने जैसे ही फाइनल का टिकट कटाया, टेनिस कोर्ट पर सानिया (Sania Son) का बेटा इजहान मिर्जा मलिक (Izhaan Mirza Malik)  दौड़कर अपनी मां से आकर लिपट गया।

सानिया (Sania) ने इजहान (Izhaan) को गोदी में उठाया और फिर दोनों ने एक-दूसरे को चूमा। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इजहान अपनी मां को सपोर्ट करने के लिए यह मैच देखने पहुंचा हुआ था। मैच खत्म होते ही बोपन्ना की मदद से वह दर्शकदीर्घा से सीधा टेनिस कोर्ट पहुंच गया।

मार्गरेट कोर्ट एरिना में एक घंटा 52 मिनट तक चले मैच में अपने बेमिसाल करियर का अंतिम ग्रैंड स्लैम खेल रहीं सानिया ने जोड़ीदार बोपन्ना के साथ तीसरी वरीयता प्राप्त स्कूप्स्की और क्रॉजिक को 7-6 (7/5), 6-7 (5/7), 10-6 से शिकस्त दी। इससे पहले भारतीय जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में येलेना ओस्तापेंको और डेविड वेगा हर्नांडिज की जोड़ी से वॉकओवर मिला था।


सानिया और बोपन्ना की जोड़ी ने 2017 में फ्रेंच ओपन का मिक्स्ड डबल्स खिताब जीता था, जबकि सानिया ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन का मिक्स्ड डबल्स खिताब 2009 में महेश भूपति के साथ मिलकर जीता था। भारत की 36 वर्षीय टेनिस सनसनी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन शुरू होने से पहले घोषणा की थी कि यह उनका आखिरी ग्रैंड स्लैम है जिसके बाद वह 19 फरवरी से शुरू होने वाली डब्ल्यूटीए 1000 दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लेंगी।

Share this story