Pakistan: गैस रिसाव की घटनाओं में 4 बच्चों समेत 16 लोगों की मौत, दर्जनों लोग बेहोश

पाकिस्तान: गैस रिसाव की घटनाओं में 4 बच्चों समेत 16 लोगों की मौत, दर्जनों लोग बेहोश

पड़ोसी देश पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में पिछले एक सप्ताह में गैस रिसाव की घटनाओं में बच्चों सहित कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने कहा कि बुधवार को क्वेटा के किल्ली बडेजाई इलाके में गैस रिसाव के कारण विस्फोट के बाद एक मिट्टी की दीवार वाले घर के अंदर एक परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई।इस घटना में दो महिलाओं को भी चोटें आई हैं।

पुलिस ने कहा कि जब बच्चे सो रहे थे तभी गैस रिसाव से कमरे में गैस भर गया और विस्फोट हो गया, जिससे घर की दीवारें गिर गईं।क्वेटा के एक अन्य इलाके में एक अलग घटना में, एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर के कमरे में भी गैस रिसाव हुआ, जिससे उसकी मौत हो गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि पिछले सप्ताह से दैनिक आधार पर गैस रिसाव के कई मामले सामने आए हैं, जिनमें एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग अपने घरों में गैस रिसाव के कारण बेहोश हो गए।

उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर गैस लोड-शेडिंग और कम दबाव के कारण रिसाव हो रहा है।खबरों के मुताबिक गैस लोड शेडिंग और लीकेज की समस्या सिर्फ क्वेटा में ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों जैसे जियारत और कलात से भी सामने आई है। बलूचिस्तान इस वक्त पिछले एक महीने से कड़ाके की ठंड की चपेट में है।
 

Share this story