Poland Missiles Attack: पोलैंड पर मिसाइल अटैक के बाद एक्शन में जो बाइडेन, विश्व नेताओं के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ने की इमरजेंसी मीटिंग

Joe Biden in action after missile attack on Poland, US President holds emergency meeting with world leaders

Poland Missiles Attack: पोलैंड में रूसी मिसाइलों के हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक्शन में आ गए हैं। जो बाइडेन ने विश्व देशों के नेताओं के साथ इमरजेंसी मीटिंग की है। व्हाइट हाउस के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बाली में G20 शिखर सम्मेलन के मौके पर विश्व नेताओं के साथ एक आपातकालीन बैठक की।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि पश्चिमी यूक्रेन में सैकड़ों मिसाइल हमले हुए। हम इस समय पूरी तरह से यूक्रेन का समर्थन करते हैं, जैसा कि हम शुरू से ही करते आ रहे हैं। हम उन्हें अपनी रक्षा करने की क्षमता देने के लिए जो भी करना होगा करेंगे।

बता दें कि मंगलवार देर शाम पोलैंड पर रूसी मिसाइल से अटैक में दो लोगों की मौत हो गई। इस बीच, स्पुतनिक समाचार एजेंसी ने बताया कि इस हमले में रूस का कोई हाथ नहीं है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने रिपोर्टों को खारिज करते हुए कहा कि उसकी सेना ने यूक्रेनी-पोलिश सीमा क्षेत्र को निशाना बनाते हुए कोई हमला नहीं किया है।


व्हाइट हाउस के प्रेस पूल के अनुसार, बाइडेन ने पत्रकारों को यह जानकारी देने से इनकार कर दिया कि उन्हें पोलैंड के बारे में क्या जानकारी मिली है। खबर है कि बाइडेन ने फ्रांस, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, जापान के राष्ट्रपतियों के साथ बैठक की है। व्हाइट हाउस की ओर से एक वीडियो भी शेयर किया गया है जिसमें बाइडेन विश्व देशों के नेताओं के साथ दिख रहे हैं।

पोलैंड के राष्ट्रपति ने हमले को लेकर जारी किया बयान


मिसाइल हमलों के बाद पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा ने कहा कि हमारे पास इस समय कोई निर्णायक सबूत नहीं है कि मिसाइलों को किसने लॉन्च किया, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि मिसाइल रूसी निर्मित थे। उन्होंने कहा कि इस बात के भी कोई संकेत नहीं है कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं होगी।

बता दें कि मंगलवार देर शाम को यूक्रेन की सीमा से लगे पोलैंड के लुबेल्स्की प्रांत में दो मिसाइलें गिरीं। इसके बाद पोलिश सरकार ने रूस के राजदूत को देश में तलब किया है। एक बयान में, पोलिश विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लुकाज़ जसीना ने इस घटना पर तत्काल विस्तृत स्पष्टीकरण की मांग की है।

जेलेंस्की ने पोलैंड के राष्ट्रपति डूडा से की बात


मिसाइल हमलों के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से बात की और हमलों में मारे गए नागरिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यूक्रेन, पोलैंड, पूरे यूरोप और दुनिया को आतंकवादी रूस से पूरी तरह से सुरक्षित किया जाना चाहिए।

Share this story