Gaza Strip Fire: गाजा रिफ्यूजी कैंप में लगी भयानक आग, 7 बच्चों समेत 21 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Gaza Strip Fire: Terrible fire in Gaza Refugee Camp, 21 people including 7 children burnt to death

Gaza Strip Fire: गाजा पट्टी के घनी आबादी वाले जाबालिया शरणार्थी शिविर में अचानक आग लग गई। घटना में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मृतकों में सात बच्चे शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को अचानक रिफ्यूजी कैंप में आग लग गई।

गाजा के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि आग उत्तरी गाजा में घनी आबादी वाले जबालिया शरणार्थी शिविर में लगी। चार मंजिला रिहायशी इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल में लगी भीषण आग पर काबू पाने में दमकलकर्मियों को एक घंटे से ज्यादा का समय लगा।

प्रारंभिक जांच के अनुसार, इमारत के अंदर बड़ी मात्रा में गैसोलीन जमा था, जिससे आग और भड़क गई। मंत्रालय ने कहा कि इमारत में मौजूद सभी लोग मारे गए। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में जलती हुई इमारत के बाहर लोगों को चीखते-चिल्लाते देखा गया, जबकि पीड़ितों के परिजन सड़कों पर रोते और प्रार्थना करते देखे गए।



फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास ने इसे राष्ट्रीय त्रासदी बताया और पीड़ितों के लिए एक दिन के शोक की घोषणा की। बता दें कि जाबलिया गाजा में आठ शरणार्थी शिविरों में से एक है, जहां 2.3 मिलियन लोग रहते हैं और दुनिया के सबसे घनी आबादी वाले क्षेत्रों में से एक है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, गाजा में रहने वाले कई परिवार गैसोलीन और डीजल से लेकर बिजली जनरेटर तक का भंडारण करते हैं, क्योंकि इस क्षेत्र में केवल एक बिजली स्टेशन है और दिन में केवल आठ घंटे बिजली रहती है।

Share this story