Fawad Chaudhry Arrested: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी गिरफ्तार, शहबाज सरकार पर लगाए थे ये आरोप

Former Pakistan minister Fawad Chaudhary arrested, had made these allegations against Shahbaz government

Fawad Chaudhry Arrested: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व मंत्री ने शहबाज सरकार पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान को गिरफ्तार करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। इस आरोप के बाद पीटीआई के उपाध्यक्ष को पाकिस्तान की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। चौधरी को बुधवार सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया गया है।

PTI नेता फारुख हबीब ने चौधरी की गिरफ्तारी की पुष्टि की। हबीब ने आज सुबह एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें कहा गया, “फवाद चौधरी को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। आयातित सरकार पागल हो गई है।” कई अन्य पीटीआई नेताओं ने भी चौधरी की गिरफ्तारी की निंदा की है।

इस्लामाबाद पुलिस ने फवाद की गिरफ्तारी की पुष्टि की

चौधरी की गिरफ्तारी पीटीआई कार्यकर्ताओं की भीड़ के बीच हुई है, जो उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पार्टी अध्यक्ष इमरान खान के घर पहुंचे थे। इस्लामाबाद पुलिस ने फवाद चौधरी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। जियो न्यूज ने बताया कि चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत पर कल रात इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस थाने में चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

इस्लामाबाद पुलिस सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि चौधरी को लाहौर में ठोकर नियाज बेग के पास उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने आगे खुलासा किया कि चौधरी को इस्लामाबाद ले जाया जाएगा। गिरफ्तारी की निंदा करते हुए पीटीआई सिंध के राष्ट्रपति ने कहा, “पाकिस्तान एक अराजक राज्य बन गया है।”

उन्होंने कहा, “#ImportedGovernmentNaManzoor द्वारा फवाद चौधरी की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं। इन कानून तोड़ने वाले सांसदों और भ्रष्ट कानून प्रवर्तन अधिकारियों के हाथों पाकिस्तान एक कानूनविहीन राज्य बन गया है! सभी इस देश को अराजकता की ओर धकेलने पर तुले हुए हैं!”

पीटीआई नेता ने कार्यकर्ताओं से जमान पार्क पहुंचने की अपील की

पीटीआई नेता असद उमर ने ट्विटर पर सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से जमान पार्क पहुंचने का आग्रह किया। पीटीआई ने ट्वीट कर लिखा, ‘ऐसी खबरें आ रही हैं कि कठपुतली सरकार आज रात चेयरमैन इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिश करेगी। तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता अपने नेता को बचाने जमां पार्क पहुंच रहे हैं।’

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई समर्थकों ने इमरान खान के समर्थन में नारे लगाए और अपने नेता के प्रति अटूट निष्ठा की कसम खाई, भले ही इसका मतलब अपनी जान जोखिम में डालना हो।

मंगलवार की रात पत्रकारों से बात करते हुए फवाद चौधरी ने सरकार के कार्यों की निंदा की। उन्होंने इसे पाकिस्तान को अस्थिर करने की नापाक योजना बताया और कथित साजिश में शामिल लोगों को देशद्रोही करार दिया।

Share this story