China : चीन के जियांग्शी प्रांत में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 17 लोगों की मौत; 22 घायल

China: Major road accident in Jiangxi province of China, 17 people died; 22 injured

Road Accident In China: पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत में रविवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और हादसे में 22 लोग घायल भी हुए हैं। फिलहाल सभी घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है। इस घटना की जानकारी सरकारी मीडिया CCTV ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए दी है।

सरकारी मीडिया सीसीटीवी ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गई है और 22 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है। यह सड़क हादसा नानचांग काउंटी में 1 बजे (1700 GMT) से ठीक पहले हुआ था। सीसीटीवी ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

गाड़ी चलाते समय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, दृश्यता भी बहुत कम है जिसके कारण कई सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं।

लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए लोगों को सलाह दी जा रही है। जिसमें कहा गया कि कृपया फॉग लाइट्स पर ध्यान दें... धीमे चलें, सावधानी से ड्राइव करें, सामने वाली कार से सुरक्षित दूरी बनाए रखें, पैदल चलने वालों से बचें, लेन न बदलें और ओवरटेक न करें। वहीं, चीन में सख्त सुरक्षा नियंत्रण की कमी के कारण सड़क दुर्घटनाएं होना काफी आम हो गया है।

पिछले महीने, मध्य चीन में एक राजमार्ग पर कई वाहनों के खड़े होने के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसमें सैकड़ों वाहन शामिल थे और यह कोहरे में कम दृश्यता के कारण हुआ था। सितंबर में, दक्षिण-पश्चिमी गुइझोउ प्रांत में संगरोध सुविधाओं के लिए ले जा रही एक बस के मोटरवे पर पलट जाने से 27 यात्रियों की मौत हो गई थी।

Share this story