Jacqueline Fernandez से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली पुलिस ने करीब 8 घंटे तक पूछे सवाल
Delhi Police asked questions to Jacqueline Fernandez for about 8 hours in money laundering case

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडिस ( Jacqueline Fernandez) से दिल्ली पुलिस  (Delhi police) की पूछताछ खत्म हो गई है। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ( Jacqueline Fernandez)  से पुलिस की पूछताछ करीब 8 घंटे तक चली। पुलिस ने जैकलीन को 29 अगस्त और 12 सितंबर के लिए समन भेजा था, लेकिन एक्ट्रेस नहीं पहुंची थीं।

एक स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने पिछले महीने कोर्ट को बताया कि जैकलीन, समन मिलने के बावजूद जांच में शामिल नहीं हुई थी, जिसके बाद एक्ट्रेस के वकीलों ने अदालत को आश्वासन दिया कि वह पुलिस समन का पालन करेंगी। इससे पहले जैकलीन से ईडी द्वारा पूछताछ की गई थी। बुधवार को दिल्ली पुलिस ने पहली बार कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर द्वारा किए गए 200 करोड़ के फ्रॉड के बारे में जैकलीन से बात की।

BCCI: सौरव गांगुली और जय शाह पद पर बने रहेंगे, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- BCCI कर सकता है अपने संविधान में संशोधन

दिल्ली पुलिस ने की जैकलीन से पूछताछ

जैकलीन फर्नांडिस कॉनमैन के साथ फरवरी से अक्टूबर 2021 के बीच तक टच में थीं। पुलिस के पास उनके लिए कई सवाल थे। बता दें कि दिल्ली पुलिस और ईडी कथित डकैती की अलग-अलग जांच कर रहे हैं। पिछले महीने, ईडी ने जैकलीन को एक आरोपी के रूप में नामित किया था और कहा था कि उन्हें चंद्रशेखर से उपहार मिले थे, जो उन्होंने 200 करोड़ रुपये से खरीदे थे।

पुलिस ने इस मामले में जेल अधिकारियों, बैंकर्स, निजी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने फोन की तस्करी करके या रिश्वत के पैसे इकट्ठा करके चंद्रशेखर की मदद की थी। आज से पहले तक पुलिस ने एक्ट्रेस से इस बारे में कोई सवाल नहीं किया था। 

जैकलीन फर्नांडिस से पूछे गए ये सवाल

खबर है कि दिल्ली पुलिस ने जैकलीन से सुकेश चंद्रशेखर के साथ उनके रिश्ते और उनके द्वारा दिए गए गिफ्ट्स के बारे में पूछताछ की है। उनसे पूछा गचा कि वह कितनी बार सुकेश से मिली हैं और कितनी बार दोनों की फोन पर बात हुई है।

क्या है यह पूरा मामला?

सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के एक बिजनेसमैन की पत्नी से वॉयस मॉड्यूलेशन सॉफ्टवेयर और स्पूफिंग कॉल का इस्तेमाल करके कथित तौर पर 215 करोड़ रुपये के पैसे ठगे। उस दौरान सुकेश दिल्ली के जेल में था। सुकेश ने एक बार प्रधानमंत्री कार्यालय, फिर कानून मंत्रालय और गृह मंत्रालय का अधिकारी होने का नाटक करके पैसे निकाले।

अपने फोन कॉल में, सुकेश ने कथित तौर पर दावा किया था कि वह पीड़िता के पति के लिए जमानत सुरक्षित करेगा और उनके दवाई के बिजनेस को एक बार फिर से चालू करेगा।

इस केस की जांच चल ही रही थी कि तभी सुकेश के साथ जैकलीन की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। फोटोज में दोनों के बीच क्लोज बॉन्ड नजर आ रहा था। हालांकि एक्ट्रेस ने साफ किया कि उनका सुकेश के साथ कोई रिश्ता नहीं है और ना ही सुकेश के किसी काम में वह उनके साथ थीं। वहीं सुकेश ने ईडी को बताया कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।

Share this story