पुरुषों को हैंडसम बनने के लिए करें ये उपाय

shaving man

पुरुषों के पास भी सुंदर दिखने के बहुत से तरीके होते हैं लेकिन वो  कई बार अपने लुक्स पर ध्यान नहीं देते है. ऐसे में कई पुरुष होते हैं जो अपने आप को बेहतरीन दिखाने के लिए खुद को क्लीनशेव रखना ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन शेव करने के लिए आपको कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है. शेविंग में हुई गलतियां आपको त्वचा सम्बन्धी परेशानियाँ देती हैं. गलत शेविंग से मुंहासे, रैशेज, बैक्टीरियल इंफेक्शन जैसी कई समस्याएँ हो जाती हैं. इसलिए आज हम आपको शेविंग से जुडी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

सेक्सी निक्की तंबोली ने सेक्सी फोटोशूट के लिए अपनी ब्रा छोड़ी; इंटरनेट को आग लगा देता है

1 पहले चेहरा धोएं- शेविंग से पहले चेहरे को धुलना जरूरी है. इसके लिए अगर हल्के गुनगुने पानी का इस्तेमाल करते हैं तो दाढ़ी बनाते समय जलन कम होती है. गुनगने पानी से दाढ़ी को भिगा लेने से शेव भी आसानी से और स्मूथ बनती है. इसके अलावा गुनगुने पानी से चेहरे का तैलीयपन निकल जाता है और डेड स्किन सेल्स भी साफ हो जाती हैं.  
 
2 ब्रश कैसा हो- शेविंग का ब्रश बिल्कुल मुलायम होना चाहिए. ब्रश अगर कड़ा होगा तो गाल पर इसे चलाने के बाद जलन और दर्द हो सकता है. हार्ड ब्रश के इस्तेमाल से आपके गालों पर पिंपल होने की संभावना ज्यादा होती है क्योंकि इससे गालों की त्वचा पर घाव हो सकते हैं. इससे आपके गाल की स्किन कट सकती है और कई तरह के स्किन इंफेक्शन हो सकते हैं.  

 

अदिति सिंह कांग्रेस छोड़ के बीजेपी कर सकती हैं जॉइन!

3 रेजर कैसा हो- अगर आप वन टाइम रेजर का इस्तेमाल करते हैं तो रेजर में अच्छी क्वालिटी का ब्लेड लगाना जरूरी है. अगर आप कई बार इस्तेमाल किये जाने वाला रेजर इस्तेमाल करते हैं तो उसके ब्लेड की क्वालिटी खराब होने पर उसे तुरंत बदल दें. इसके अलावा हर बार दाढ़ी बनाने से पहले रेजर के 5 मिनट गर्म पानी में डुबाकर रखें. इससे ब्लेड पर लगे जर्म्स खत्म हो जाते हैं और ब्लेड दाढ़ी पर स्मूथली चलती है.

बिकिनी बॉटम-लाइनिंग शर्ट में Pooja Hegde, इंटरनेट पर फैंस के दिलों की धड़कनें बढ़ाई

4 आफ्टर शेव जरूर लगाएं- शेव करने के बाद चेहरे पर आफ्टर शेव लोशन या स्प्रे जरूर लगाएं. इससे दाढ़ी बनाने के दौरान चेहरे पर जो जर्म्स और बैक्टीरिया रहते हैं वो चेहरे को नुकसान नहीं पहुंचा पाते हैं. अगर आपको आफ्टर शेव लगाने से बहुत ज्यादा जलन होती है तो फिटकरी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

Share this story