Weight Loss: पेट की चर्बी कम करेगी ये हरे रंग की कॉफी, कुछ ही दिनों में हो जाएंगे Slim

Weight Loss: This green coffee will reduce belly fat, will become slim in a few days

Broccoli Coffee For Weight Loss: वजन कम करना किसी के लिए आसान नहीं होता इसके लिए हेवी एक्सरसाइज और प्रोपर डाइट कंट्रोल की जरूरत होती है. अब हर किसी के पास इतना टाइम नहीं होता कि ऑफिस से आने के बाद घंटों जिम में पसीना बहाए. पेट और कमर की चर्बी को कम करने के लिए ज्यादातर लोग आसान और किफायती तरीके की तलाश करते हैं, तो आइए आज हम आपके लिए ये काम आसान कर देते हैं. 

वजन घटाने के लिए पिएं ये ड्रिंक
अगर आप महज कोई ड्रिंक पीकर वजन घटाने की सोच रहे हैं तो ऐसे में ब्रोकली से बनी कॉफी (Broccoli Coffee) आपके काफी काम आ सकती है. इसका खुलासा ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के कॉमनवेल्‍थ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च आग्रेनाइजेशन (Commonwealth Scientific and Industrial Research Organisation) ने किया था. उनके मुताबिक ब्रोकोली कॉफी वेट लूज किया जा सकता है.

ब्रोकली कॉफी पीने से कैसे होता है वेट लूज?
ब्रोकली कॉफी (Broccoli Coffee) में कैलोरी काफी कम और फाईबर बहुत ज्यादा पाया जाता है, जो वजन कम करने के लिए जरूरी न्यूट्रिएंट में गिना जाता है. इसे एक बार पी लिया जाए तो काफी देर तक भूख नहीं लगती और आप हद से ज्यादा भोजन करने से बच जाते हैं. इस कॉफी में मौजूद माइक्रोन्यूट्रिएंट्स बॉडी फैट को तोड़ देता है, जिससे कमर और पेट की चर्बी कम हो जाती है.
 

ब्रोकली कॉफी कैसे तैयार करें?
आप अपने घर में ही ब्रोकोली कॉफी तैयार कर सकते हैं, बस आपको आसान टिप्स फॉलो करना होगा. सबसे पहले आप इस सब्जी को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर धूप में कई दिनों तक सुखा लें. अब इसे पीसकर पाउडर की शक्ल दे दें. अब एक कॉफी कप के बराबर मात्रा के दूध को गर्म करके इसमें 2 चम्मच ब्रोकली पाउडर मिक्स करें. थोड़ा और गर्म करने के बाद ये कॉफी तैयार हो जाएगी.

Share this story