Skin Care: इन नुस्खों से दूर हो जाएंगी स्किन प्रॉब्लम्स, मिलेगी Alia Bhatt जैसी सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन

Skin Care: Skin problems will go away with these tips, you will get soft and glowing skin like Alia Bhatt

Skin Care Home Remedies: कील, मुहांसे, डार्क सर्कल्स और टैनिंग जैसी स्किन प्रॉब्लम्स के पीछे चेहरे की खूबसूरती छिप जाती है. त्वचा की दिक्कतों को दूर कर खूबसूरत बनाना आसान नहीं है. लोग स्किन की देखभाल के लिए अलग-अलग नुस्खे आजमाते हैं. कई लोग ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाते हैं. लेकिन ये सब तरीके कुछ ही दिनों तक काम करते हैं, इसके बाद स्किन खराब होना शुरू हो जाती है. कुछ घरेलू नुस्खे स्किन के लिए बहुत फायदेमंद हैं. इन नेचुरल तरीकों से हम आसानी से बेदाग त्वचा पा सकते हैं. 

केसर 

घर में मौजूद केसर स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. इसे मलाई के साथ मिलाकर लगाने से चेहरा ग्लोइंग हो जाता है. ये एंटी एजिंग का काम भी करता है. केसर को लगाने से झुर्रियों की परेशानी भी दूर हो जाती है. 

हल्दी

हल्दी औषधीय गुणों से भरपूर होती है. इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट्स और एंटी बैक्टीरियल गुण पिंपल्स को दूर करने का काम करते हैं. ये स्किन सेल्स को निखारते हैं. हल्दी को दूध के साथ मिलाकर सक्रब कर सकते हैं. इससे चेहरे पर निखार दिखाई देगा.

एलोवेरा

एलोवेरा स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. इसमें मौजूद गुण कील, मुहांसे जैसी कई स्किन प्रॉब्लम्स को दूर कर देते हैं. एलोवेरा जेल ड्राईनेस को दूर कर देता है और चेहरा ग्लोइंग बनाता है. ये रिंकल्स को दूर करने में भी फायदेमंद है. 

नीम

नीम में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. इसके इस्तेमाल से चेहरे के कील-मुहांसे से छुटकारा मिलता है. अगर आपका चेहरा पिंपल्स से भरा रहता है तो नीम के पानी से नहाना फायदेमंद है. 

शहद 

शहद स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. इसके इस्तेमाल से स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाती है. शहद स्किन को ग्लोइंग बनाने का काम करता है. शहद के इस्तेमाल से फटे हुए होंठों और एड़ियों को ठीक किया जा सकता है. 

Share this story