Face Skin Care: दूध, चावल और तिल से हो जाएगा कमाल, रातभर में निखर आएगा आपका चेहरा!
Face Skin Care: Milk, rice and sesame will do wonders, your face will shine overnight!

Home remedy for glowing skin: हर किसी को खूबसूरत चेहरे की तमन्ना होती, हर कोई सुंदर और गोरा दिखना चाहता है. लेकिन सबकी ये तमन्ना अक्सर पूरी नहीं होती. अगर आपके चेहरे का रंगत या नूर ढलने लगी है, तो घबराने की कोई बात नहीं है. हम आपको ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे रातों-रात आपके चेहरे की स्किन ग्लो करने लगेगी.

Teeth care Tips: क्या आपको भी खाना खाने के बाद तीली या टूथपिक अपने दांत खोदने की आदत है? ये आदत साबित हो सकती है खतरनाक, होगी मसूड़ों से खून आने की दिक्कत

रात में सोने से पहले दूध, चावल या तिल के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की रंगत निखार सकते हैं. रात में की जाने वाली ये स्किन केयर टिप्स त्वचा को पोषण देकर उन्हें फेस पर नेचुरल ग्लो आता है. अगर आप गोरा बनना चाहते हैं तो रात में सोने से पहले ये घरेलू नुस्खे अपनाएं.


दूध


दूध आपकी स्किन को हेल्दी बना सकता है. रोज सोने से पहले कच्चे दूध में रुई भिगोकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इससे आपकी स्किन नैचुरली ग्लो करने लगेगी. कच्चे दूध को रातभर चेहरे पर सूखने दें और सुबह ठंडे पानी से चेहरा धो लें. इस टिप्स से आप अपने चेहरे से दाग-धब्बे भी हटा पाएंगे.

चावल और तिल


चावल और तिल आपके चेहरे से डेड स्किन सेल्स को हटाकर फेस का ग्लो बढ़ सकते हैं. 2-3 चम्मच चावल और 2-3 चम्मच तिल लेकर एक कटोरी पानी डालकर भिगो दें. इसे पूरे दिन भीगने दें और रात में पेस्ट बनाकर 10 मिनट तक स्क्रब करें. इसके बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें.

नारियल तेल


ग्लोइंग फेस के लिए रात में सोने से पहले नारियल तेल लगाएं. एंटीबैक्टीरियल और मॉइश्चराइजिंग गुणों से भरपूर नारियल तेल स्किन की सेहत के लिए अच्छा होता है और नैचुरली ग्लो प्रदान करता है. आप चाहें तो इसमें विटामिन-सी ऑयल भी मिला सकते हैं, जिससे आप डार्क सर्कल्स भी हटा सकते हैं.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Share this story