Beauty Tips: गुलाबजल में मिलाकर लगाएं एलोवेरा, स्किन प्रॉब्लम्स हो जाएंगी दूर; Kiara Advani की तरह चमकेगा चेहरा

Beauty Tips: Apply aloe vera mixed with rose water, skin problems will go away; Face will shine like Kiara Advani

Aloe Vera And Rose Water: गुलाबजल (Rose Water) और एलोवेरा (Aloe Vera) दोनों ही स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं. ये स्किन प्रॉब्लम्स (Skin Problems) को दूर करने में कारगर हैं. एलोवेरा में विटामिन्स, एंटी बैक्टीरियल गुण और एंटी ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो स्किन को फायदा पहुंचाते हैं. वहीं गुलाबजल भी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करता है. इन दोनों को मिलाकर चेहरे पर लगाने से कई फायदे होते हैं. आइए जानते हैं कि गुलाबजल और एलोवेरा को मिलाकर कैसे लगाया जाता है और इससे क्या फायदे होते हैं. 

ऐसे करें अप्लाई

एलोवेरा जेल में गुलाबजल को बराबर मात्रा में मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करें और पेस्ट बनाएं. इसे 10-15 मिनट तक चेहेर पर लगाए रखें, फिर पानी से धो लें. इस फेस पैक को इस्तेमाल करने से बहुत ही शानदार रिजल्ट्स मिलेंगे. 

दाग धब्बों से छुटकारा

एलोवेरा और गुलाबजल को मिलाकर लगाने दाग धब्बों की परेशानी दूर हो जाती है. इस पेस्ट में मौजूद गुण पिगमेंटेशन को दूर करने में फायदेमंद हैं. ये चेहरे से टैनिंग हटाने का काम भी करता है और स्किन में निखार लाता है.

पिंपल्स दूर करे

गुलाबजल और एलोवेरा को मिलाकर चेहरे पर लगाने से कील मुहांसों की परेशानी दूर हो जाती है. इनमें मौजूद एंटी बैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पिंपल्स को दूर करने में मदद करते हैं.

डार्क सर्कल्स हटाए

अगर डार्क सर्कल्स की परेशानी है तो एलोवेरा के साथ गुलाबजल का पेस्ट लगाने से फायदा मिल सकता है. इस पेस्ट को रात में सोते वक्त आंखों के नीचे लगाएं, काले घेरे दूर हो जाएंगे.  

रंगत निखारे

एलोवेरा में मौजूद गुण स्किन को क्लीन करते हैं. ये स्किन सेल्स को निखारने का काम करते हैं. एलोवेरा को गुलाबजल के साथ मिलाकर लगाने से टैनिंग की परेशानी दूर हो जाती है. ये चेहरे से मैलापन और कालपन दूर करते हैं. 

चेहरा बनाए ग्लोइंग

एलोवेरा स्किन की ड्राईनेस दूर करता है. इन दोनों को लगाने से ड्राईनेस दूर हो जाती है और स्किन मॉइस्चराइज हो जाती है. गुलाबजल और एलोवेरा नमी लॉक करके चेहरे को ग्लोइंग बनाते हैं. 

Share this story