न्यू ईयर पार्टी के मेकअप से पहले चेहरे को यूं करें साफ, मिनटों में चमक उठेगा फेस

Clean the face like this before the makeup of the New Year party, the face will shine in minutes

नए साल का आगाज कुछ ही घंटों में हो जाएगा। इसके स्वागत के लिए साल के आखिरी दिन लोग खूब धूम-धाम से सेलिब्रेशन करते हैं। कुछ लोग घर से दूर इस दिन को मनाना पसंद करते हैं तो वहीं कुछ घर पर रह कर ही एंजॉय करते हैं। इन सभी चीजों के बीच यह बात तो तय ही लोग नए साल के स्वागत में जमकर पार्टी करते हैं।

अब जब पार्टी है तो महिलाएं तैयार होने का मौका कैसे छोड़ सकती हैं? इस दिन की पार्टी के लिए तमाम थीम रखी जाती हैं। अगर आप भी पार्टी में जा रही हैं और चाहती हैं की सबसे खूबसूरत दिखें तो आपको मेकअप से पहले एक अच्छे स्किन केयर को फॉलो करना होगा। यहां चेहरे पर लगाने लायक कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं जो चेहरे को ग्लो करने में मदद करेंगी। 

वैसे तो मेकअप से पहले सीटीएम रूटीन को फॉलो करना चाहिए। लेकिन यहां हम दो नैचुरल चीजों के बारे में बता रहे हैं जो स्किन को मिनटों में चमकदार बना सकती हैं। 

1) दूध से करें मसाज

चेहरे को अच्छे से ठंडे पानी से साफ करने के बाद हाथ पर थोड़ा सा दूध लें और चेहरे की मसाज करें। अगर मसाज के लिए कच्चा दूध लेते हैं तो बेहतर रहेगा। स्किन को डीप क्लीन करने के लिए दूध बेहतरीन है। हाथों से मसाज करना मुश्किल लगता है को एक चम्मच में दूध लें और इसमें रूई को भिगोएं। फिर इस रूई की मदद से चेहरे को अच्छे से साफ करें। 

2) कॉफी और शहद

सर्दियों के मौसम में अधिकतर लोग ड्राई स्किन से परेशान रहते हैं। ऐसे में कई बार फ्लैकी स्किन के कारण त्वचा काफी खराब दिखने लगती है, जो मेकअप के बाद भद्दी दिखने लगती है। इस तरह की स्किन से छुटकारे के लिए आप दूध से क्लिंजिंग के बाद कॉफी और शहद मिलाकर स्क्रब बनाएं और थोड़ा-थोड़ा लेकर चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। 5 से 7 मिनट ऐसा करने के बाद चेहरे को साफ करें। फिर एक पतली लेयर शहद की चेहरे पर लगाएं। इस भी कुछ देर बाद साफ करें। 


अगर आप इन चीजों के साथ स्किन केयर को फॉलो करती हैं तो आप खुद मेकअप के बाद फर्क महसूस करेंगी।


 

Share this story