Twitter में मची खलबली, अब 3,000 कर्मचारियों को हटाने की तैयारी में एलन मस्क

Twitter panicked, Elon Musk now preparing to lay off 3,000 employees

ट्विटर के मालिक अब एलन मस्क बन गए हैं और उसके बाद से ही कंपनी के कर्मचारियों के लिए बुरे दिन आते दिख रहे हैं। एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी की कमान संभालते ही सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई सीनियर अधिकारियों को हटा दिया था। अब कहा जा रहा है कि एलन मस्क 3,000 और कर्मचारियों को कंपनी से अलग करने की तैयारी में हैं।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क ट्विटर के आधे कर्मचारियों को निकालना चाहते हैं। इन कर्मचारियों की संख्या 3,700 के करीब है। इन एंप्लॉयीज को इस सप्ताह के अंत तक नौकरी से निकाले जाने की जानकारी दे दी जाएगी।

अब तक इस बारे में एलन मस्क या ट्विटर की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि ट्विटर पर एक यूजर की ओर से छंटनी के सवाल पर एलन मस्क ने कहा था कि ऐसी बातें गलत हैं। लेकिन एलन मस्क की इस बात पर लोग इसलिए भरोसा नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि उनके इनकार के बाद भी सीईओ पराग अग्रवाल, लीगल ऐंड पॉलिसी हेड विजय गड्डे समेत पूरे बोर्ड को ही हटा दिया गया है।

मस्क ने ट्विटर की कमान संभालते ही यह कदम उठाया था। इसके अलावा एलन मस्क ने इंजीनियरों को लेकर बेहद सख्त नियम लागू करते हुए सप्ताह में हर दिन 12 घंटे काम करने का फरमान जारी किया है।

इसके अलावा ट्विटर की वर्क फ्रॉम एनिवेयर की सुविधा को भी एलन मस्क ने खत्म कर दिया है। टेस्ला की तरह ही एलन मस्क जल्दी ही ट्विटर के सभी कर्मचारियों से ऑफिस आकर काम करने को कह सकते हैं। कुछ महीने पहले ही टेस्ला के कर्मचारियों को लेकर एलन मस्क ने आदेश दिया था कि अब उन्हें ऑफिस आकर काम करना होगा। ऐसा न करने वाले लोगों को नौकरी से निकालने की चेतावनी भी दी गई थी। वर्क फ्रॉम ऑफिस पॉलिसी को लागू करते हुए एलन मस्क ने जो मेल किया था, उसका शीर्षक ही था, 'रिमोट वर्क अब स्वीकार नहीं किया जाएगा।'

ऑफिस आना भी होगा जरूरी, टेस्ला मॉडल के लग रहे कयास

एलन मस्क ने इससे आगे लिखा था, 'जो भी रिमोट लोकेशन से काम करना चाहते हैं, उसे अब कम से कम सप्ताह में 40 घंटे ऑफिस आकर काम करना होगा। ऐसा नहीं होता तो उसे टेस्ला से जाना होगा।' अब तक ट्विटर को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ कहा नहीं गया है, लेकिन कयास हैं कि टेस्ला मॉडल यहां भी लागू हो सकता है। गौरतलब है कि एलन मस्क ने ट्विटर के वेरिफाइड यूजर्स से 8 डॉलर यानी 660 रुपये प्रति महीने चार्ज किए जाने का भी ऐलान किया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि इस सबस्क्रिप्शन प्लान के तहत यूजर्स को क्या सुविधाएं मिलेंगी।


 

Share this story