कर्नाटक की जेल से Nitin Gadkari को धमकी भरे फोन, जानें- कुख्यात गैंगस्टर कौन?

Threatening phone calls to Nitin Gadkari from Karnataka jail, know who is the notorious gangster?

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी भरे फोन कॉल करने वाले को लेकर नागपुर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। गडकरी को कॉल करने वाला कुख्यात गैंगस्टर जयेश कांथा है। वह फिलहाल कर्नाटक के बेलगावी जेल में बंद है। इस घटना ने जेल प्रशासन पर सवाल उठा दिया है। पुलिस का कहना है कि उसने जेल के अंदर से ही गडकरी को धमकी भरे कॉल किए हैं। 

नागपुर के पुलिस कमिश्नर ने कहा, 'केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को कुख्यात जयेश कांथा ने जेल के अंदर से कॉल किया था। मामले की छानबीन के लिए नागपुर पुलिस बेलगावी के लिए रवाना हो चुकी है।' 

फोन कॉल का खुलासा होते ही बेलगावी जेल प्रशासन भी हरकत में आया। छापेमारी के दौरान कांथा के पास से पुलिस को एक डायरी मिली, जिसे जब्त कर लिया है। नागपुर पुलिस ने आरोपी की रिमांड की मांग की है। आपको बता दें कि धमकी भरे कॉल के बाद नागपुर पुलिस ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास, दफ्तर और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है।

दिल्ली में फिर कंझावला जैसी घटना, युवक को कार से घसीटा; देखें CCTV वीडियो

पुलिस के अनुसार, बीएसएनएल नंबर से नितिन गडकरी के कार्यालय के लैंडलाइन नंबर पर सुबह 11.25 बजे, 11.32 बजे और दोपहर 12.32 बजे तीन कॉल किए गए। बीएसएनएल से कॉल रिकॉर्ड भी मांगा गया है।

नागपुर पुलिस उपायुक्त राहुल मदाने ने कहा, "नितिन गडकरी के नंबर पर तीन फोन कॉल आए थे। हमारी अपराध शाखा सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) पर काम करेगी। केंद्रीय मंत्री की मौजूदा सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।"

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, फोन करने वाले ने अंडर वर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का नाम लेते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता गडकरी को जान से मारने की धमकी दी और फिरौती मांगी।

Share this story