राहुल गांधी ने श्रीनगर के लाल चौक पर फहराया तिरंगा, कश्मीरी पंडितों को लेकर PM से पूछे सवाल

Rahul Gandhi hoisted the tricolor at Srinagar's Lal Chowk, asked questions to PM regarding Kashmiri Pandits

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया। इस दौरान पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। आम नागरिकों की आवाजाही भी रोक दी गई थी। आपको बता दें कि कल भारत जोड़ो यात्रा का समापन होने जा रहा है। इस दौरान कांग्रेस विपक्षी एकता दिखाने की कोशिश करेगी। 30 से अधिक विपक्षी दलों को आमंत्रित किया है। हालांकि, कुछ दलों ने इसमें शामिल होने से साफ इंकार कर दिया है।

इससे पहले राहुल गांधी ने कश्मीरी पंडितों की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किए। उन्होंने कहा कि पीएम को पंडितों के हालात को लेकर जवाब देना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कश्मीरी पंडितों का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया है। उनके हालात सुधारने के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "आज कश्मीरी पंडित भाजपा सरकार से पूछ रहे हैं - हमारा राजनीतिक इस्तेमाल करने के अलावा आपने हमारे लिए किया ही क्या है। क्या जवाब है प्रधानमंत्री जी।"

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 135 दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा का अंतिम चरण कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को श्रीनगर के पंथा चौक से फिर शुरू हुई। भारत जोड़ो यात्रा बीते साल सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और सोमवार को श्रीनगर में प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय में एक समारोह के साथ समाप्त होगी। इस यात्रा में क्षेत्रीय दलों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

आज शाम को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे श्रीनगर शहर और डल झील के भ्रमण के बाद श्रीनगर में हिल लॉक पर स्थित होटल ताज विवांता में डिनर देंगे। श्रीनगर की यातायात पुलिस ने शनिवार को एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर लोगों से भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर रविवार को श्रीनगर में यात्रा के दौरान कुछ नश्चिति मार्गों से बचने के लिए कहा। 

Share this story