मालदीव में लगी भीषण आग, 9 भारतीयों समेत 10 लोगों की मौत: रिपोर्ट

Massive fire in Maldives, 10 people including 9 Indians killed: Report

मालदीव में भीषण आग लगने से कम के कम 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 9 भारतीय बताए जा रहे हैं। दमकल सेवा ने कहा कि मालदीव की राजधानी माले में विदेशी कामगारों के आवासों में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। आग में 9 भारतीयों की कथित तौर पर मौत हो गई। अधिकारियों ने आग में तबाह हुई एक इमारत की ऊपरी मंजिल से 10 शव बरामद किए हैं।


शुरुआती खबरों के मुताबिक, आग ग्राउंड-फ्लोर पर मौजूद एक वाहन मरम्मत करने वाले गैरेज में लगी थी। जिसके बाद आग कई जगहों पर फैल गई। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा, "हमें 10 शव मिले हैं।" आग बुझाने में उन्हें लगभग चार घंटे लगे।

मालदीव में भारतीय दूतावास ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, "हम माले में दुखद आग की घटना से बहुत दुखी हैं, जिसमें कथित तौर पर भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान गई है। हम मालदीव के अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में हैं। किसी भी सहायता के लिए एचसीआई से निम्नलिखित नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है: +9607361452; +9607790701"


एएफपी ने एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से बताया कि आग में मारा गया एक अन्य व्यक्ति बांग्लादेश का नागरिक था। कहा जाता है कि विदेशी कामगार माले की 250,000 की आबादी का लगभग आधा हिस्सा हैं और ज्यादातर बांग्लादेश, भारत, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका से आते हैं।

Share this story