जम्मू-कश्मीर : राजौरी सड़क दुर्घटना में 8 की मौत, दो दिनों में अब तक 20 की जान गई, चौबीस घंटे में दूसरा बड़ा सड़क हादसा हुआ
Jammu and Kashmir: 8 killed in Rajouri road accident, 20 killed in two days, second major road accident in 24 hours

Rajouri road accident:  जम्मू संगभाग में पिछले चौबीस घंटों के भीतर दूसरा बड़ा सड़क हादसा पेश आया है। जिला राजौरी में पेश आए इस सड़क हादसे में अब तक आठ लोगों के मारे जाने की सूचना है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह सड़क दुर्घटना जिला राजौरी के मंजाकोट इलाके में पेश आई है।

यहां यात्रियों से भरी बस खाई में लुढ़क जाने से उसमें बैठे करीब आठ लोगों की मौते पर ही मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हुए हैं। सेना, पुलिस व स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य जारी रखा हुआ है। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। दो दिनों में हुए इन दो सड़क हादसों में अब तक 20 लोगों की जान जा चुकी है।

आपको बता दें कि गत बुधवार को पुंछ के सीमांत इलाके साब्जियां में हुए सड़क हादसे में 12 लोगों की जान गई थी जबकि 27 अन्य घायल हुए थे। पिछले चौबीस घंटों के भीतर हुए इस बड़े सड़क हादसे में अब तक 20 लोग अपनी जान गवां चुके हैं जबकि 52 लोग घायल हो चुके हैं।

Pakistan News: पाकिस्तान में भीषण बाढ़ के बाद अब डेंगू के मरीजों की तादाद में जबरदस्त इजाफा, नौ लोगों की हुई मौत; सिंध-कराची में बड़ी तादाद में केस

सूत्रों ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही सेना, पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए हैं। बचाव अभियान चलाया जा रहा है। घटनास्थल से अब तक आठ शवों को बरामद किया गया है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए प्रयास जारी हैं। पुलिस ने बताया कि जम्मू से आ रही यह बस पुंछ की ओर जा रही थी। जिला राजौरी के मंजाकोट इलाके के पहाड़ी इलाके डेरी रैलियोट से जब यह बस गुजर रही थी, तभी चालक वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा और बस सीधा खाई में जा गिरी।


बस को खाई में गिरते कुछ लोगों ने देख लिया। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही सेना, पुलिस बचाव के लिए वहां पहुंच गई। उन्होंने खाई में गिरी बस में से घायलों को बाहर निकाला और मुख्य सड़क पर लाकर वहां से आसपास के अस्पतालों में पहुंचाना शुरू कर दिया। स्थानीय नागरिक ने बताया कि बस में से करीब आठ शव बाहर निकाल गए हैं। इन लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। घायलों की संख्या 26 के करीब बताई जा रही है।


वहीं इस सड़क दुर्घटना की जानकारी मिलते ही डीसी राजौरी व एसएसपी राजौरी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बचाव अभियान में तेजी लाने के बाद स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने घायलों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश भी दिए हैं।


 

Share this story